Gonda News:हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस, पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड में शानदार परेड का हुआ आयोजन

प्रभारी मंत्री ने पुलिस लाइन में फहराया राष्ट्रध्वज, ली सलामी

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।जनपद में 72वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनपद के प्रभारी मंत्री  सिद्धार्थनाथ सिंह ने ध्वजारोहण के उपरान्त परेड कमान्डर सीओ तरबगंज महावीर सिंह के नेतृत्व में शानदार परेड की सलामी ली और पुलिस विभाग की विभिन्न झांकियों का अवलोकन किया।


गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि आजादी की लड़ाई में अपना रक्त बहाने और प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों को देश कभी भुला नहीं पाएगा।

उनके बलिदान के कारण ही आज हम सब खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं और आजादी के बाद हमारा देश हर क्षेत्र में विकसित हुआ है।

परन्तु अमर शहीदों ने जो स्वराज का सपना देखा उसे हम अभी तक पूरी तरह हासिल नहीं कर पाए हैं ।

इसके लिए हम सबको उनके बताए हुए मार्गों का अनुकरण कर अपने में आत्मसात करने की जरूरत है तभी हमारा राष्ट्र तरक्की कर पाएगा।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों, मजलूमों तथा आखिरी पंक्ति के व्यक्तियों के उत्थान हेतु प्रतिबद्ध है और इसके लिए सतत कार्य भी कर रही है।

इसके अलावा सरकार द्वारा हर व्यक्ति को शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सुविधाएं व विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया जा रहा है ।

तथा प्रदेश में आवागमन हेतु सड़को, पुलों, पेयजल व्यवस्था बिजली, आयुष्मान कार्ड, ओडीओपी, हुनर हाॅट न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना सहित तमाम विकास कार्यों को सरकार ने अमली जामा पहनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *