Gonda Colonelganj News:स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए आरोग्य मेले में मिलने वाली सुविधाओं व लाभार्थियों से मिल एसडीएम ने केंद्र का निरीक्षण कर हकीकत जानी

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए आरोग्य मेले में मिलने वाली सुविधाओं व लाभार्थियों को मिले लाभ की हकीकत को देखने के लिए पहुंचे एसडीएम ने केंद्र का निरीक्षण किया। शासन के निर्देश पर जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिये प्रत्येक रविवार को सरकारी अस्पतालों में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हो रहा है। 24 जनवरी को सीएचसी अधीक्षक सुरेश चंद्रा के निर्देशन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरगदी, धनावा, कंजेमऊ व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकरौत में मेले का आयोजन किया गया।

एसडीएम ज्ञान चंद्र गुप्ता व एडीओ संतोष कुमार चौहान ने मेले का औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरगदी में स्वयं का जांच कराकर मरीजों का हालचाल पूछते हुये चिकित्सकों व स्वस्थ्य कर्मियों से कहा कि मेले में आने वाले मरीजों के उपचार में किसी तरह की उदासीनता बर्दास्त नही की जायेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मेले में जनता को दी जाने वाली समस्त सुविधाओं को लेकर शासन पूरी तरह गंभीर है। प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर स्वस्थ्य सेवायें मुहैया कराने के लिये ही मेले का आयोजन हो रहा है। इसमें किसी तरह की शिकायत मिलने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

मेले में ब्लड प्रेशर, सुगर सहित अन्य जांच के साथ गर्भवती महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण, सैनेटरी नैपकीन वितरण, नसबंदी के लिये पंजीकरण, आंखों की जांच, क्षय रोग का निःशुल्क जांच किया रहा था। प्रोग्राम मैनेजर संजय कुमार यादव ने बताया कि चारो अस्पताल पर आयोजित मेले में 2:30 बजे तक 242 मरीजों का इलाज किया गया। डॉ. आफताब आलम, डॉ. सुनील सिंह, डॉ. अश्वनी गुप्ता, डॉ. आलोक, पर्यवेक्षक राहुल कुमार आदि चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी मेले में कार्य कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *