Gonda Colonelganj News: महिला रेलवे ट्रक पर कूदकर जान देने की कोशिश,स्टेशन मास्टर की सतर्कता से बची जान नही पहुंची 112 पुलिस

सांंकेतिक चित्र

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज रेलवे स्टेशन पर घण्टों तक अफरा तफरी का माहौल रहा। एक महिला को रेलवे के कर्मचारियों ने खुदकुशी करने से किसी तरह बचाया। रेलवे के कर्मचारी पुलिस की सहायता पाने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। उन्हें दोपहर बाद पुलिस की सहायता नहीं मिल सकी।

करनैलगंज कस्बा चौकी पुलिस ने पहुंचकर महिला सिपाहियों के साथ उसकी देखरेख किया। बाद में पहुंची जीआरपी पुलिस ने मामला आरपीएफ का बताकर पल्लू झाड़ने का प्रयास किया। मगर महिला की स्थिति देखने के बाद जीआरपी के कर्मचारियों व महिला पुलिस ने कब्जे में लिया। सोमवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया।

जब एक 25 वर्षीय युवती आत्महत्या करने के लिए स्टेशन पर खड़ी अप मालगाड़ी इंजन के नीचे जाकर घुसने लगी। स्टेशन पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर अरसद ने अन्य कर्मियों की मदद से उसे बाहर निकलवाया और पुलिस सहायता के लिए प्रयास करने लगे। हद तो तब हो गयी जब डायल 112 का नंबर कई बार मिलाने पर भी नही उठा।

इसके बाद जीआरपी गोंडा से पहुंचे सहायक निरीक्षक मनोहर लाल व महिला आरिक्षयों ने उक्त महिला को कब्जे में लिया। इतना सबकुल होते हुए भी उक्त महिलाबार बार आत्महत्या की कोशिश करती रही। लोगों ने बताया कि महिला दिमागी रूप से कुछ कमजोर लग रही थी। फिलहाल महिला जीआरपी के कब्जे में आ चुकी थी। पुलिस कर्मियों ने बताया कि आगे की कार्यवाही अधिकारियों के निर्देशानुसार की जायेगी।

कस्बा चौकी प्रभारी रणजीत यादव ने बताया कि एहतियात के तौर पर सूचना मिलने के बाद महिला को सुरक्षित रेलवे स्टेशन पर रखा गया और रेलवे पुलिस के आने पर उन्हें सुपुर्द कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *