Lakhimpur Kheri News:आयुक्त ने पहले चरण के टीकाकरण का किया औचक निरीक्षण

 

 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने आज वैश्विक महामारी कोविड-19 के टीकाकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद गोण्डा में एससीपीएम नर्सिंग पैरामेडिकल कालेज हारीपुर में बनाये गये वैक्सिनेशन सेन्टर तथा जनपद बहराइच के संयुक्त चिकित्सालय जरवल के वैक्सिनेशन सेन्टर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्हांेने वैक्सिनेशन रूम, वेटि़ग रूम तथा आब्जर्बेशन रूम आदि का भ्रमण कर संचालित किये जा रहे टीकाकरण से संम्बन्धित सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित चिकित्सकों से टीकाकरण के संम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ भी की तथा सभी स्वास्थ्य कर्मियोें को हिदायत दी कि वे अपना परिचय पत्र  जरूर लगाये रखंे।

 

आयुक्त के निरीक्षण के दौरान जनपद गोण्डा के एससीपीएम नर्सिंग कालेज में अवगत कराया गया कि आज इस केन्द्र पर कुल 100 स्वास्थ्य कार्मियो का टीकाकरण कराया जाना है। आयुक्त ने टीकाकरण के लिए बनाये गये वंेटिग रूम, तथा आर्वोजेशन रूम में जाकर की गयी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा टीकाकरण से संम्बन्धित चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कार्मियों से  वार्ता कर टीकाकरण के सम्बन्ध में जानकारी ली।

गोण्डा में निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त आर0सी0 शर्मा, अपर उपजिलाधिकारी महेन्द्र कुमार चिकित्सक डा0 आरपी सिंह, जनपद बहराइच के सीएचसी जरवल में एसडीएम महेश कुमार कैथल तथा चिकित्सा अधिकारी डा0 निखिल सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *