Lakhimpur Kheri News: अचानक पलिया पहुंचे जिला आबकारी अधिकारी, मारा छापा, मचा हड़कंप

मिक्सिंग व ओवररेटिंग हुई तो खैर नहीं : कुलदीप


नए साल में  होटलों में शराब परोसने से पूर्व लेना होगा अस्थाई लाइसेंस

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी।  जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने पूरे दल बल के साथ पलिया क्षेत्र के अंतर्गत नामचीन होटल, ढाबे व देसी, विदेशी व बियर शराब की दुकानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


इसी के साथ उन्होंने पलिया स्थित होटलों में होटल मालिकानों को सख्त हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि नए वर्ष के दौरान कोई भी पार्टी आयोजन से पूर्व प्रशासन से अनुमति अवश्य लेंनी होगी। शासन की गाइडलाइन का पूर्णतया अनुपालन करना होगा। उन्होंने कहा कि होटलों में नए वर्ष के दौरान शराब परोसने से पूर्व इसकी पूर्व अनुमति अवश्य लेनी पड़ेगी। बिना अनुमति शराब परोसने वाले होटलों के मालिकानो के विरुद्ध  कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


निरीक्षण के दौरान देसी, विदेशी व बीयर शराब की लाइसेंसी दुकान अनुज्ञापियो को सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि शराब में मिक्सिंग व ओवररेटिंग किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी लाइसेंसी शराब दुकान से मिक्सिंग/ ओवररेटिंग के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई और जांच में शिकायत सत्य पाए जाने पर उनके लाइसेंस जब्तीकरण की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


आबकारी महकमे की विभिन्न ने टीमों ने कि बड़े पैमाने पर छापेमारी, मचा हड़कंप
*आबकारी महकमे ने दर्ज कराया शराब के 11 काले कारोबारियों पर मुकदमा*
लखीमपुर खीरी।  आबकारी आयुक्त उप्र से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में जनपद खीरी में 02 जनवरी 2021 तक विशेष प्रवर्तन अभियान में चलाए जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। अभियान के सातवें दिन बुधवार को डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसपी विजय ढुल के मार्गदर्शन व जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर के नेतृत्व में पुलिस विभाग के समन्वय से विशेष प्रवर्तन अभियान बड़े पैमाने पर चलाया गया। 


जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने बताया कि आबकारी निरीक्षण क्षेत्र-1 पंकज विवेक व पुलिस लाइन टीम के उपनिरिक्षक विश्वम्भर दयाल सिंह के साथ संयुक्त दबिश ग्राम संडा तथा बिखना थाना फूलबेहड़ में दबिश की गई। दबिश में 230 लीटर अवैध कच्ची शराब और 1000 किग्रा लहन बरामद की गई। मौके पर 04 व्यक्तियो को गिरफ्तार किया व उनके पास से एक मोटरसाइकिल जब्त की गई, जिस पर अवैध कच्ची शराब लदी थी। आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 श्री रुद्र कान्त मिश्र द्वारा ग्राम दिलावर नगर थाना पसगवां में दबिश की गई। दबिश में 88 लीटर कच्ची अवैध शराब और 2000 किग्रा लहन बरामद की गई। आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-4 श्री गिरीश कुमार द्वारा ग्राम बुद्धपुरवा थाना पलिया में दबिश दी गई। दबिश में 150 किग्रा लहन व 12 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-5 श्री पंकज विवेक द्वारा ग्राम भुसौरिया थाना गोला में दबिश दी गई। दबिश में 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। 


उन्होंने बताया कि बुधवार को इस प्रकार कुल 340 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई व 3150 किग्रा लहन बरामद कर मौके पर नष्ट कर दी गई। कुल 11 अभियोग पंजीकृत किए गए। इसके साथ ही आबकारी दुकानो व संदिग्ध ढाबों का औचक निरीक्षण समस्त टीमो द्वारा किया जा रहा है। दुकान में त्रुटि पाए जाने पर अनुज्ञापी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *