Gonda News:एडीजी यातायात ने आगामी त्योहार बकरीद, रक्षाबन्धन को लेकर पुलिस लाइन में की बैठक

एडीजी ने आगामी त्योहार के दृष्टिगत तैयारियों का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

इकट्ठा होकर नमाज न पढ़े, कुर्बानी सार्वजनिक, सामूहिक व खुले स्थान में न करें बल्कि अपने-अपने घरों में ही कुर्बानी दें

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।शासन द्वारा नामित पुलिस विभाग के नोडल अधिकारी  अशोक कुमार सिंह, अपर पुलिस महानिदेशक यातायात द्वारा शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में त्योहार बकरीद, रक्षाबन्धन व श्रीराम मंदिर शिलान्यास के दृष्टिगत जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक में एडीजी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण बचाव के दृष्टिगत 01 अगस्त को पड़ रही बकरीद के मौके पर किसी भी दशा में सामूहिक कुर्बानी व सामूहिक नमाज अदा करने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने धर्मगुरूओं से अपील करते हुए कहा है कि कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत सामूहिक नमाज न अदा कराएं तथा लोगों को इसके लिए संदेश दें कि वे कोविड से बचाव के लिए जागरूक बनें तथा अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

ठक में उनके द्वारा आगामी त्यौहार बकरीद को लेकर की गयी तैयारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए निर्देशित किया गया कि संवेदनशील व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी स्वयं भ्रमणशील रहें तथा लोगों को बताएं कि वे लोग कहीं पर भी इकट्ठा होकर नमाज न पढ़े, कुर्बानी सार्वजनिक, सामूहिक व खुले स्थान में न करें बल्कि अपने-अपने घरों में ही कुर्बानी दें। असामाजिक, अवांछनीय तत्वों द्वारा किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो एवं कानून व शान्ति व्यवस्था की स्थिति बनी रहे, के परिपेक्ष्य में सतर्क दृष्टि रखते हुए अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।  

इसी तरह रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर जनपद में सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के दिशा- निर्देश दिए गये। उन्होने सख्त निर्देश दिए कि धारा-144 का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करया जाय तथा उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाय।

बैठक में उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि त्योहारों के दृष्टिगत सभी सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय तथा पेयजल व विद्युत आपूर्ति अबाध रूप से जारी रखी जाय।

इस अवसर पर जिलाधिकारी गोण्डा डॉ0 नितिन बंसल, पुलिस अधीक्षक गोण्डा  राज करन नय्यर, अपर जिलाधिकारी गोण्डा राकेश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा  महेन्द्र कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी, सभी तहसीलों के उपजिलाधिकारीगण व पुलिस क्षेत्राधिकारीगण मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *