Lakhimpur- Kheri-News: रामेश्वरम से कई प्रदेश होता हुआ राम मंदिर अयोध्या पहुंचा विशालकाय घंटा

गिनीज बुक रिकॉर्ड धारी महिला ने नंगे पैर 4552 किलोमीटर ट्रक चलाकर अयोध्या पहुंचाया घंटा व किया न्यास को समर्पित


 राम जन्म भूमि तीर्थ न्यास के ट्रस्टियों की उपस्थिति में हुआ भव्य स्वागत व पूजा अर्चना


 लखीमपुर खीरी के भाजपा नेता कुँ राजेश्वर सिंह भी यात्रा में लखनऊ से हुए शामिल

एन.के.मिश्रा

 लखीमपुर खीरी।अयोध्या में राममंदिर  निमार्ण में सहयोग हेतु कई सामाजिक संस्थान  भी आगे आ रही हैं। इसी कड़ी में दक्षिण की संस्था लीगल राईट कांउसिल ने 613 किग्रा का घंटा रामजन्म भूमि न्यास को समर्पित किया ।  लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र से विधायक रहे राज ब्रज राज सिंह के पुत्र राजेश्वर सिंह ने बताया कि कासे व पीतल से बने इस घंटे का निमार्ण मदुरई में हुआ व इसकी उंचाई 4 फिट तथा चौड़ाई 3.9 फिट है व संस्था का दावा है कि इसे बजाने से अोम की ध्वनि निकलेगी जो लगभग  8 किमी तक सुनाई देगी। 


17 सितंबर को मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर रामेश्वरम में पूजा कर यह यात्रा ट्रक द्वारा प्रारंभ हुई व इस संस्था की महासचिव राजालक्ष्मी मांडा ने स्वय नंगे पैर ट्रक चलाकर रामेश्वरम से अयोध्या तक 11 प्रदेशों से होते हुए लगभग 4400 किमी की यात्रा पूर्ण की। इस महिला ने पूर्व में भी ऐसे कई कारनामे किये हैं तथा 9.5 टन के ट्रक को 100 मी तक खीचने वाली यह विश्व की दूसरी महीला बनी है व इसका नाम गिनीज़ बुक मे भी दर्ज है।राजलक्ष्मी मांडा के साथ साथ संस्था के मुख्य पदाधिकारीयों में राष्ट्रीय अध्यक्ष टी.वी मदन कुमार , उड़ीसा से अरुन्धती कुमारी देवी, मध्यप्रदेश से देवना अरोड़ा जी, दिल्‍ली से कमल छिब , तेलंगाना से रामचंद्र रेड्डी आदि   रामेश्वरम से ट्रक मे घंटे के साथ साथ चलकर 21 दिनों में अयोध्या पहुँचे। 

 दिनांक 5 अक्टूबर को यह यात्रा लखनऊ पहुँची जहाँ भाजपा प्रदेश कार्यालय में इसका स्वागत हुआ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री  स्वतंत्र देव जी तथा कार्यालय प्रभारी श्री भारत दीक्षित ने घंटे व मूर्तियों की आरती कर यात्रीगणों का उत्साहवर्धन करते हुए यात्रा को अयोध्या की अोर रवाना किया । खीरी के वरिष्ट भाजपा नेता व प्रदेश सह संयोजक कुँ. राज राजेश्वर सिंह पार्टी की ओर से व्यवस्था एवं समन्वय हेतु लखनऊ से इस यात्रा में सम्मिलित  हुये व ट्रक से साथ अयोध्या पहुँचे जहाँ उन्होने तीर्थ न्यास के ट्रस्टीयों के साथ संपर्क कर इस रथ यात्रा के समापन व घंटे के समर्पण की योजना रचना सुनिश्चित की व अगले दिन पूजा अर्चना के उपरांत अयोध्या कार्यसेवकपुरम कार्यशाला में यह घंटा जिसे क्रेन द्वारा उतारा गया व इसके साथ साथ लाई गयी राम दरबार की कासें की मूर्तियां जो लगभग 2.5 कुंटल की थीं उसे भी न्यास के ट्रस्टीयों को समर्पित की गयी जिन्होने घंटा बजाकर इसे सहर्ष स्वीकार किया व उपस्थिति लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाये। राजलक्ष्मी जी ने अपनी संस्था की अोर से सभी उपस्थिति न्यास के ट्रस्टी को चादर पहनाकर सम्मानित भी किया । 

कार्यक्रम में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी व महासचिव श्री चंपतराय के साथ साथ ट्रस्टी श्री दिनेन्द्रदास महाराज (निर्मोही अखाड़ा), ट्रस्टी श्री विमलेन्द्र मोहन मिश्रा (राजा अयोध्या), ट्रस्टी डा. अनिल मिश्रा, पदेन ट्रस्टी श्री अनुज झा (जिलाधिकारी अयोध्या) के साथ साथ विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री दिनेश जी, सांसद अयोध्या लल्लू सिंह , विधायक वेद प्रकाश गुप्ता , मेयर रिषिकेश उपाध्याय सहित भाजपा व विश्व हिन्दू परिषद के तमाम कार्यकता मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *