Gonda News:आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत व एक गंभीर रूप से घायल

राम नरायन जायसवाल /उमापति गुप्ता

 गोण्डा। धानेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत ख्वाजाजोत के मजरा हनुमंताभारी मे सोमवार को शाम  अचानक बारिश होने व गरज के साथ आकाशीय बिजलीगिरने से दो लोगों की मौत हो गयी है एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है घटना की सूचना पर एसडीएम सदर ने तहसीलदार को मौके पर भेजा है। 

बताते चले सोमवार को शाम एका एक बारिश होने व गरज के साथ आकाशीय बिजली  गिरने से धानेपुर थाना क्षेत्र के  हनुमंताभारी गांव निवासी दातादीन पुत्र हीरालाल उम्र 65 वर्ष व परमात्मादीन पुत्र जगदम्बा प्रसाद उम्र 60 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि जिगरिया गांव निवासी दद्दू पुत्र माता प्रसाद उम्र 45 वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बेहोश हो गए। जिससे उपरोक्त लोगों के घरों में कोहराम मच गया आनन-फानन में परिजन उन्हें इलाज के लिए सीएचसी मुजेहना ले गए जिसके बाद उन्हें जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया।घटना की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दूबे अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।शवों को कब्जे में लेकर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई।

वही ग्राम पंचायत के लेखपाल की सूचना पर एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव ने नयाब तहसीलदार व तहसीलदार को मौके पर भेजा है एसडीएम ने कहाँ है मामले में रिपोर्ट प्राप्त होने पर दैवीक आपादा के तहत शासन से मिलने वाली सहायता पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *