Gonda Gaura Chauki News:लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रयासों के फलस्वरूप ही आज हमारा देश गणतंत्र बना:प्रभात वर्मा

 

चिंटू खान

गौरा चौकी, गोण्डा। राष्ट्रीय एकता दिवस पर देश के पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर विधानसभा गौरा के विकासखंड बभनजोत मुख्यालय पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण करते हुए कार्य कर्म के मुख्य अतिथि गौरा विधायक प्रभात वर्मा ने कहा  कि  लोगों को  सरदार पटेल से प्रेरणा लेने की जरूरत है।

विधायक प्रभात वर्मा ने  लौह पुरुष के  कृतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि आजादी के पहले भी और आजादी के बाद भी पटेल का देश के प्रति अहम भूमिका रही है

उन्होंन  कहा सरदार पटेल हमेशा चाहते थे कि, भारत सशक्त हो, समावेशी भी हो, संवेदनशील हो और सतर्क भी हो, विनम्र हो, विकसित भी हो।उन्होंने देशहित को हमेशा सर्वोपरि रखा. आज उनकी प्रेरणा से भारत, बाहरी और आंतरिक, हर प्रकार की चुनौतियों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम हो रहा है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रयासों के फलस्वरूप ही आज हमारा देश गणतंत्र बना है। अनेक धर्म एवं भाषाओं के होते हुए भी हमारे देश में एकता कायम है। सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया है।

इस अवसर पर मौजूद रहे मंडल अध्यक्ष सोहरथ वर्मा ,जसवंत सिंह,अजय तिवारी,नीरज पटेल,हरिप्रकाश गुप्ता, अजय तिवारी (विस्तारक)बनारसी प्रधान,राम सेवक गौतम,विक्रम,फूल चंद मौर्या, मेहीलाल ,दिनेश , गोली वर्मा,सूर्य भान गुप्ता,सुरकुवर,आदि लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *