Lakhimpur Kheri News: ठिठुरती ठंड में अलाव जलवाने की मांग

एन.के .मिश्रा

मितौली खीरी। क्षेत्र में बढ़ते शीतलहर व कोहरे के प्रकोप के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त होता जा रहा है ,एक तरफ शीतलहर एवं कोहरे के कारण सरसों एवं राई की फसलों पर प्रभाव पड़ने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में बढ़ती ठंड के कारण आवारा पशु तथा पशु आश्रयों में बच्चों के बैठने एवं रहन-सहन की व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ता नजर आ रहा है । क्षेत्र में बढ़ती ठंड के कारण स्कूली छात्रों पर भी काफी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। ज्ञात हो कि हाई स्कूल तथा इंटर के छात्रों को स्कूल जाना पड़ रहा है ।

क्षेत्र में शीतलहर के प्रकोप के कारण स्कूलों को भी बंद करने की आवश्यकता नजर आ रही है।बढ़ी ठंड और कोहरे के बीच लोग ठंड से कांपते नजर आ रहे हैं। बीते 3 दिनों से घना कोहरा पूरे दिन क्षाया रहा, किंतु ठंड से सामान्य नागरिकों को बचाने के लिए जिम्मेदार अधिकारी अभी तक समस्या से अनजान बने हुए हैं।

स्थानीय लोगों ने मितौली कस्ता फत्तेपुर सहित चौराहों पर अलाव जलाने की मांग की गई है लेकिन गरीब व्यक्ति इस समय शादी विवाह बाजार व रिस्ते दारियों में जाते हैं लेकिन ठंड से निजात न मिलने के कारण वह गलन महसूस कर रहे हैं,इसलिए शासन से मांग की जाती है की चौराहों, बाजारो सहित समस्त जगहो पर अलाव जलाने की व्यवस्था करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *