Gonda Colonelganj News: एम्बुलेन्स सेवा की रखरखाव व मेंटेनेंस की लचार व्यवस्था को देखते हुए अधिकाशं एम्बुलेंस खुद बीमार

करनैलगंज(गोंडा)। जहां एक तरफ कोरोना जैसी महामारी तेजी से फैल रही है। लोगों के कोरोना, बुखार, डेंगू से बीमार होने का सिलसिला तेजी से चल रहा है। वहीं स्वस्थ विभाग व सरकार की अति महत्वपूर्ण सुविधा एम्बुलेन्स सेवा की रखरखाव व मेंटेनेंस की लचार व्यवस्था को देखते हुए अधिकाशं एम्बुलेंस खुद बीमार हो चुकी हैं।

एएलएस कर्मचारी संघ गोंडा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार मिश्रा ने डीएम को प्रार्थना पत्र दिया है जिसमे माँग करते हुए कहा गया है कि मानक के अनुसार साठ हजार किमी चलने के बाद टायर न बदलने की वजह से जिले की कुछ गाड़ियां करीब पंद्रह दिनों से खड़ी हैं। तथा एक तिहाई एम्बुलेन्स खड़ी होने की कगार पर हैं। सेवा प्रदाता द्वारा जीपीएस रनिंग के अनुसार डीजल कार्ड में पैसा दिया जाता है। उसके बाद भी जिले की कई गाड़ियां डीजल के अभाव में कई दिनों तक खड़ी रहती हैं।

जिससे लोगों को समय पर गाड़ियां नही मिल पाती हैं।गाड़ियों का रखरखाव व मेंटेनेंस पर त्वरित कार्यवाही न होने की वजह से  गाड़ियां कई दिनों तक वर्कशॉप पर खड़ी रहती हैं। इसलिए वर्तमान समय मे जितनी भी गाड़िया खड़ी हैं उन गाड़ियों पर तैनात किसी भी कर्मचारी का वेतन न काटा जाए। पत्र में गाड़ियों के रखरखाव व उनके मरम्मत के लिए व्यवस्था कराने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *