Gonda News:आजादी के अमृत महोत्सव का भव्य आयोजन जिला कारागार में आज

आजादी के अमृत महोत्सव का भव्य आयोजन जिला कारागार में 09 अगस्त को

काकोरी शहीद स्मारक स्थल लखनऊ से मुख्य कार्यक्रम का प्रातः 09ः30 बजे से होगा सजीव प्रसारण

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के कुशल निर्देशन में ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ के अन्तर्गत कोकोरी घटना की वर्षगाॅठ के अवसर पर 09 अगस्त, 2021 के पूर्वान्ह 09 बजे से विविध कार्यक्रमों का भव्य आयोजन जिला कारागार के लाहिड़ी उद्यान परिसर में किया जायेगा। पूर्वान्ह 09ः30 बजे से काकोरी शहीद स्मारक लखनऊ से भव्य आयोजन का लाइव प्रसारण वर्चुअल माध्यम से किया जायेगा। सूचना विभाग की एक एल0ई0डी0 वीडियो वैन लाहिड़र उद्यान परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव का सजीव प्रसारण दिखाया जाएगा।
जिलाधिकारी श्री शाही ने बताया कि 09 अगस्त को पूर्वान्ह 09 बजे स्थानीय जिला कारागार के लाहिड़ी उद्यान परिसर में भव्यता के साथ विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा तथा पूर्वान्ह 09ः30 बजे सूचना विभाग उ0प्र0, लखनऊ की एल0ई0डी0 वीडियो वैन द्वारा काकोरी शहीद स्मारक लखनऊ का लाइव प्रसारण, वर्चुअल माध्यम से दिखाया जायेगा। इसके अलावा जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालयों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ब्लाकों पर स्थापित शहीद स्मारकों पर पुष्पान्जलि अर्पण के साथ ही विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर जनपद में प्रभात फेरी, तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी। उन्होंने बताया कि जनपद के शहीद स्थलों की साफ-सफाई, रंगाई-पुताई सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत द्वारा किया जायेगा तथा शहीद स्थलों, शहीद स्मारकों, शैक्षणिक संस्थाओं आदि में दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम आयोजित होंगे तथा शहीदों के परिजनों का सम्मान भी किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर ‘‘मेरा मान मेरा राष्ट्रगान‘‘, ‘‘मेरा गाॅव मेरी धरोहर‘‘, ‘‘बुजुर्गों की बात देश के साथ‘‘, ‘‘हमारा तिरंगा हमारा स्वभिमान‘‘ जैसे कार्यक्रमों सहित सूचना विभाग के पंजीकृत सांस्कृतिक दलों द्वारा स्वतंत्रता संग्राम से सम्बन्धित देश भक्ति गीत, काकोरी शहीदों के सम्मान में तैयार लोकगीतों की प्रस्तुति की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *