Lakhimpur- Kheri-News:सैकड़ों किसानों के साथ सिख संगठन ने लखीमपुर अनाज मंडी में किया धरना प्रदर्शन

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गये तीन कृषि बिल के विरोध में सिख संगठन उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के साथ सैकड़ों किसान लखीमपुर खीरी की नवीन मंडी राजापुर में पहुंचे। जहां किसानों ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन खीरी अपर जिलाधिकारी को सौंपा। 
जानकारी के अनुसार सिख संगठन उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष सरदार जसवीर सिंह विर्क मंगलवार को संगठन के पदाधिकारियों व सैकड़ों किसानों के साथ करीब ग्यारह बजे राजापुर स्थित नवीन मंडी पहुंचे। जहां उनके समर्थन में जिले भर में सैकड़ों किसान भी मंडी पहुंचे तथा किसान विरोधी कृषि बिल को लेकर नारेबाजी की। 
सिख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सरदार जसवीर सिंह विर्क ने   किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सिख संगठन हमेशा किसानों के हित में आपके साथ है, किसानों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। किसानों द्वारा दिए जा रहे धरना प्रदर्शन की सूचना पाकर अपर जिलाधिकारी मंडी पहुंचे तथा किसानों के साथ बातचीत की। इस दौरान सिख संगठन के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन खीरी अपर जिलाधिकारी को सौंपा।सिख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह विर्क ने बताया कि संगठन ने किसानों के हित के लिए सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य पर खरीद करवाने व जिले की सभी मंडियों में कांटों की संख्या बढाने के लिए, गन्ने का बकाया भुगतान शीध्र किसानों को दिलवाने समेत विभिन्न मुद्दों पर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपते हुए अपनी मांग व सुझाव रखें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *