Gonda Dhanepur News:अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाना ही देश के शहीदों की सच्ची श्रद्धांजलि, जे पी भैया

 

प्रदीप शुक्ला

मुज़ेहना, गोंडा।स्वर्गीय राम मूरत तिवारी आदर्श शिक्षा निकेतन रामनगर भवकहवा में गणतंत्र दिवस का पर्व बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में किसानों, मजदूरों व आम जनता की लड़ाई लड़ रहे नेता जयप्रकाश दूबे – जेपीभैया अपने सहयोगी जनों के साथ उपस्थित रहे। कार्यक्रम में ध्वजारोहण के उपरांत मुख्य अतिथि द्वारा आदर्श महापुरुषों पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जय प्रकाश दूबे जे.पी.भैया जी के द्वारा फीता काटकर कार्यक्रम उद्घाटन किया गया। जेपीभैया ने देश के आदर्श महापुरुषों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा उन्हें नमन किया।

मुख्य अतिथि का विद्यालय के प्रबंधक लाल साहब तिवारी द्वारा फूलों का हार पहना कर स्वागत किया गया, विद्यालय में बालिकाओं के द्वारा स्वागत गीत, मां सरस्वती वंदना गीत तथा नृत्य का कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जे.पी भैया ने बोलते हुए कहां के गणतंत्र दिवस का पर्व हम सब भारत वासियों के लिए अभिमान व स्वाभिमान का द्योतक है। हमें इस राष्ट्र को विश्व गुरु बनाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना है। जेपीभैया ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य तभी सफल है जब हम गलत लोगों का, गलत नीतियों का विरोध करना सीखें। किसान नेता बोले कि हम एक अच्छे समाज का अच्छे राष्ट्र का निर्माण तभी कर पाएंगे जब हम जागरूक बनेंगे। उन्होंने बच्चों से कहा कि हमें अपने माता-पिता गुरुजनों का मान सम्मान करना चाहिए तथा कभी भी अपने आप को कम नहीं आंकना चाहिए।

उन्होंने कहा गुणवत्ता परक शिक्षा से ही मानव का उत्थान हो सकता है और वही शिक्षा सही है जिससे हम गलत और सही में फर्क जान सके। उन्होंने कहा कि हमे सदैव बुराई के विरुद्ध आवाज उठाना चाहिए। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम में श्यामू बरवार, राम कृपाल तिवारी, अमित दुबे, राहुल तिवारी, रमाकांत, राजा दुबे, पुष्कर, कृष्णा धर, राम प्रकाश, भीम सिंह, एस.पी तिवारी के साथ-साथ विद्यालय अध्ययनरत हजारों छात्र-छात्राएं व अभिभावक गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *