Gonda Mankapur News:कोतवाली मनकापुर में सैनिक सम्मेलन व अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया

 

बी.के.ओझा 

मनकापुर, गोंडा ।। आयोजन में क्षेत्राधिकारी संजय तलवार ने प्रभारी निरीक्षक श्याम बहादुर सिंह को लंबित समस्याओं व उसके निस्तारण के लिए,कानून व्यवस्था के परिपेक्ष्य में अपराध एवं अपराधियों पर कठोर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

इस दौरान शातिर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे। ऑपरेशन गैंगस्टर के तहत हो रही कार्यवाही को और अधिक प्रभावी बनाने तथा बाकी सभी वांछित गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही धारा 14(1) के अंतर्गत इन अपराधियों की संपत्ति कुर्क कराने का निर्देश क्षेत्राधिकारी ने दिए।वारंटी अभियुक्तों,लंबे समय से फरार वांछित और पुरस्कार घोषित अपराधियों को टीम बनाकर शीघ्र गिरफ्तार करने के भी निर्देश दिए।लंबित विवेचना विशेषकर अनावरित अभियोगों एवं लंबित मालों का अभियान चलाकर निस्तारण करने,अवैध शराब/अवैध शस्त्र रखने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने,महिला संबंधी अपराधों में एनएसए, गैंगस्टर,गुंडा एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करने,हिस्ट्रीशीटर की नियमित चेकिंग करने के निर्देश से अवगत कराया गया।जनसुनवाई को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आईजीआरएस/जनशिकायतों का मौके पर जाकर शिकायत कर्ता की संतुष्टि के आधार पर गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध विधिक निस्तारण करने हेतु बताया गया ।साथ ही आगामी त्योहारों चेहल्लुम,दुर्गा पूजा/दशहरा आदि को शासन द्वारा के परिपेक्ष्य में दिए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन कराते हुए सकुशल संपन्न कराने हेतु बताया गया।

अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सभी बीट उप निरीक्षक/आरक्षियों/महिला आरक्षियों को नियमित अपनी बीट का भ्रमण करने हेतु बताया गया। बीट व्यवस्था प्रणाली को प्रभावी रूप से क्रियान्वयन कराए जाने के संबंध में बीट में तैनात मुख्य आरक्षी/आरक्षी को बीट पुलिस अधिकारी नामित करते हुए अपराधियों की निगरानी करने हेतु बताया गया। तथा समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण को कोरोना से बचाव हेतु डिस इन्फेक्शन बाक्स (सैनेटाइजेशन बॉक्स) सोडियम हाइपोक्लोराइट, प्लस ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, माक्स, सेनेटाइजर, ग्लब्स, फिनायल, पीपीईकिट, साबुन आदि अन्य आवश्यक सामग्री जो प्राप्त हुआ था अधिकारी/कर्मचारीगण  को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *