Gonda Colonelganj News: व्यवसायी के आठ वर्षीय मासूम के अपहरणकर्ताओं से एसटीएफ व पुलिस की मुठभेड मेंं बच्चा बरामद पांंच आरोपियो को दबोचा दो को लगी गोली

गुठखा पान मसाला बीडी व्यवसायी के आठ वर्षीय मासूम को  अपहरण करने वाले बदमाशो से एसटीएफ व पुलिस की मुठभेड़ दो बदमाश पुलिस की जवाबी कार्रवाई लगी गोली  घायल,अपहृत मासूम नमो सकुशल बरामद बदमाशो ने मांगी थी चार करोड़ की फिरौती 

घायल बदमाशो व एक महिला  सहित पांच को पुलिस व एसटीएफ ने दबोचा  एक पिस्टल 32 बोर  दो तमंचे भी बदमाशो के कब्जे से बरामद 

कानपुर अपहरण हत्या के मामले मे पुलिस की हो रही किरकिरी को लेकर डीआईजी ला एण्ड आर्डर,एसटीएफ एस पी गोण्डा पुलिस अधीक्षक डीआईजी ने खुद मुठभेड़ की सभारी कमान 

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा  

करनैलगंंज ,गोण्डा। कानपुर में लगे दाग को पुलिस ने मिटा कर एक बार यह साबित कर दिया कि अपराधी चाहे जितना खतरनाक हो लेकिन यूपी पुलिस के आगे उसके सारे हंथकडे नाकामयाब होते है उसकी मिशाल प्रस्तुत करते हुए अपहृत कर  चार करोड़ की फिरौती मागने वाले बदमाशो के चंगुल से  आठ वर्षीय मासूम बच्चे को  मात्र पन्द्रह  घंटे में मुठभेड़ के दौरान बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है मुठभेड़ के दौरान  दो बदामाशो को पैर में गोली भी  लगी है एक महिला सहित पांच लोगों को गोण्डा पुलिस व एसटीएफ की सयुक्त कार्यवाई मे गिरफ्तार किया गया है मुठभेड़ स्थल पर एडीजी ला एण्ड आर्डर  एसटीएफ लखनऊ एसपी भी मौजूद रहे बदमाशो के पास से एक पिस्टल 32 बोर दो तमंचे भी बरामद हुए घायल बदमाशो का इलाज जिला अस्पताल में पुलिस सुरक्षा के बीच चल रहा है,मुठभेड़ में सामिल गोण्डा पुलिस व एसटीएफ को एक एक लाख रुपये पुरुस्कार का उत्तर प्रदेश शासन ने देने की घोषणा की है।   

बताते चले करनैलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार में स्थित कस्बा पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में रहने वाले नगर के गुटखा, पान मसाला, बीड़ी के एक बड़े व्यापारी हरी कुमार गुप्ता के आठ  वर्षीय पुत्र नमो गुप्ता का बदमाशों ने शुक्रवार को दिन दहाडे लगभग डेढ़ बजे  फिल्मी  अंदाज में अपहरण कर लिया। बताया जाता है कि अल्टो कार से सरकारी विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के लिए आए तथा मोहल्ले में सेनिटाइजेशन कराने व सेनिटाइजर का वितरण करने का झांसा भी दिया। जब हरी गुप्ता के घर के सामने पहुंचे तो अपहरण कर्ताओं ने सेनीटाइजर देने की बात कही और 8 वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए कि बच्चे को भेज दीजिए गाड़ी से सैनिटाइजर निकाल कर दे देते हैं। इतना कहकर बच्चे के साथ बदमाश निकले और गाड़ी के पास पहुंचते ही बच्चे को गाड़ी में बैठा कर फरार हो गए। यह जानकारी परिवार वालों को तब हुई जब बच्चे के चाचा  श्याम  गुप्ता के फोन पर बदमाशों ने कॉल किया और उन्हें जानकारी दी कि आपके बच्चे का अपहरण हो गया है। चार करोड़ रुपए की मांग की व्यवसायी ने घटना की सूचना तत्काल 3 बजकर 42 मिनट पर  कोतवाली पुलिस को दी कोतवाली पुलिस ने अपहृत मासूम के पिता नमो के तहरीर पर अपराध संख्या 272 के धारा 364 A के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच तत्काल मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह, चौकी प्रभारी रणजीत यादव पहुंच गए। जिले की सभी सीमाओं को पुलिस ने सील कर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालते हुए उससे मिले साक्ष्यो के आधार पर  पूरे क्षेत्र में मुखबिरों का जाल बिछा दिया। 

कानपुर की घटना को लेकर हो रही पुलिस किरकिरी को देखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक प्रंशात कुमार,एसटीएफ एसपी लखनऊ सुधीर कुमार सिंह देर शाम पहुंच जिले में डेरा जमा दिया एसपी राज़ करन नय्यर डीआईजी डॉ राकेश सिंह सहित एसओजी प्रभारी अतुल चतुर्वेदी सहित कई थानो के तेज तरार एसआई कांस्टेबल लग कर पुरी रात बच्चे को सकुशल बरामद करने की तरतीब खोजते रहे शनिवार तडके पुलिस को मुखबीर द्वारा  सूचना प्राप्त हुई की अपहृता बदमाश मारूती आल्टो कार से अपहृत बच्चे को छिपाने के फिराक में लेकर जा रहे है। 

गोण्डा पुलिस व एसटीएफ की सयुक्त टीम जिसमें खुद एडीजी ला एण्ड आर्डर  प्रंशात कुमार,लखनऊ एसटीएफ एसपी सुधीर कुमार सिंह,गोण्डा पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर,अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार,डीआईजी डॉ राकेश सिंह एसओजी प्रभारी अतुल चतुर्वेदी सहित तमाम पुलिस के लोग तत्काल पीछा किये करनैलगंज कोतवाली से मात्र 7 किलोमीटर दूर ग्राम पारा गांव के पास अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़ हो गई के  बदमाशो की आल्टो कार पुलिस के अनुसार विद्युत पोल से टकरा असंतुलित हो गयी इस बीच पुलिस ने बदमाशो को  ललकारा दो  बदमाश गाडी से भागने का प्रयास करने लगे जिसके चलते जबाबी कार्यवाई में  उमेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी सकरौरा पूर्वी करनैलगंज व दीपू कश्यप पुत्र राम नरेश कश्यप निवासी सोनापार करनैलगंज के पैर में गोली लगने से घायल हो गये जिसको पुलिस ने तत्काल दबोच लिया ।वही आल्टो गाड़ी से मासूम नमो को बरामद कर गाड़ी से सूरज पाण्डेय पुत्र राजेन्द्र पाण्डेय निवासी शाहपुर थाना परसपुर हाल मुकाम सकरौरा थाना करनैलगंज उसकी पत्नी छवि पाण्डेय व भाई राज पाण्डेय को भी गिरफ्तार कर लिया बदमाशो के पास से एक पिस्टल 32 बोर  दो तमंचे भी बरामद हुए है ।घायल बदमाशो को जिला अस्पताल में भारी सुरक्षा के बीच  इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

एडीजी ला एण्ड आर्डर प्रशान्त कुमार ने बताया कि नमो के चाचा को अपहरण में सामिल  महिला द्वारा दी गयी मोबाइल फोन पर चार करोड़ की फिरौती मांगते हुए दी गयी   धमकी को ध्यान में रखते हुए मोबाइल को सर्विलांस पर लगया गया था जिसका लूकेशन करनैलगंज के भौरी गंज मार्ग पर मिली थी जहां पर रात को ही मुखबिरों का जाल बिछा दिया गया था जिसके चलते शनिवार को तडके मुखबीर के सूचना पर पारा गांव के पास हुई मुठभेड़ में नमो मासूम को सकुशल बरामद कर लिया गया है वही इस मुठभेड़ मे दो बदमाश गोली लगने से घायल हुए है पुलिस बल को भी हल्की फुल्की चोटे आई है।करनैलगंज  कोतवाली में मीडिया के सामने एडीजी ला एण्ड आर्डर  प्रंशात कुमार ने नमो को उसकी माता को शौप दिया है। एडीजी ला एण्ड आर्डर ने कहा अभी इस अपहरण की विवेचना जारी है ।मुख्य उद्देश्य अपहरण के बाद बच्चे को सकुशल बरामद करना था। जिसमें मीडिया की भूमिका काफी सराहनीय रही है। 

इस अपहरण का मास्टर माइंड सूरज पाण्डेय की पत्नी छवि ने फिल्मी अंदाज में नमो के चाचा श्याम गुप्ता  को चार करोड़  फिरौती की मांग की थी 

आवाज़ आ रही हा आपके लडके का किडनैप हो गया है बताईये हम क्या करे चार करोड़ की व्यवस्था करो हम शाम तक फोन करेगे हमे हा या न में जवाब देना अगर अगर ज्यादा दिमाग लगाने की कोशिश की तो अभी सबकुछ ठीक है। जो करोगे हमे पता चल जायेगा। कानपुर की घटना को जानते है कौन घटना विकास दूबे वाला जानते हो पुलिस कितना किसका साथ देती है ।इसलिए पुलिस के पास मत जाना जाना चाहते हो तो जा सकते हो नही आप जैसा कहेगी वैसा करूंगा  तो शाम तक फोन करूंगी हमे हा व ना में जवाब चाहिए अगर ज्यादा होशियारी दिखाई तो लड़के से हाथ धोना पड़ेगा नही हमको लडका चाहिए सकुशल जैसा आप कहेगी वैसा करूंगा। 

 डीआईजी राकेश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक आरके नय्यर अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का कस्बावासियों और परिजनों द्वारा फूलों से स्वागत किया गया साथ ही जिले के कप्तान  नय्यर ने एसओजी में सभी की पीठ थपथपाई है, वहीं मीडिया कर्मियों का आभार भी व्यक्त किया।   

 व्यवसायी  राजेश गुप्ता के पौत्र नमो गुप्ता के अपहरण के बाद सकुशल बरामदगी होने के बाद उनके आवास पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का संदेश व अपनी शुभेच्छा व्यक्त करने समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल जिसमें योगेश प्रताप सिंह पूर्व राज्यमंत्री की अगुवाई में पहुंचा। पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह फेल है गुंडे बदमाशों पर पुलिस का कोई अंकुश नही है। इस प्रकरण में करनैलगंज पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। उन्होंने एसटीएफ व गोंडा जिले के उच्चाधिकारियों की सराहना भी की। इस मौके पर आनन्द स्वरूप यादव पप्पू यादव जिलाध्यक्ष,शमीम अहमद अच्छन प्रतिनिधि नगर पालिका परिषद करनैलगंज, फ़हीम अहमद (पप्पू) उपाध्यक्ष, जगपाल सिंह विधानसभा अध्यक्ष, अरुण वैश्य नगर अध्यक्ष, गिरिजा शंकर सिंह आदि लोग मौजूद रहे। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक प्रतिनिधि मंडल भी उनके घर पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *