Lakhimpur Kheri News:अतिक्रमण की चपेट में चौकी चौराहा, सफाई व्यवस्था चौपट

तहसील परिसर से चौकी चौराहा तक बजबजा रहा है नाला
एन.के.मिश्रा
पलिया कलां, खीरी लखीमपुर ।खीरी की अन्य तहसीलों की अपेक्षा पलिया में बुखार का कहर अधिक देखने को मिल रहा है। सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में बुखार से पीडित व्यक्तियों और बच्चों की संख्या प्रति दिन बढ़ती जा रही हैं। इन पीडित लोगों में डेगूं और दिमागी बुखार के भी मरीज देखे गए हैं।
कई मरीजों के हालात गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। तहसील क्षेत्र का ऐसा कोई गांव नहीं जहां इन दिनों बुखार के मरीज न हो। जिलाधिकारी और सीएमओ हालत का जायजा पल पल ले रहे हैं। जिलाधिकारी खीरी के निर्देशानुसार साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। लेकिन नगरपालिका की ओर से अभी कोई भी प्रयास नहीं किये जा सके हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि तहसील परिसर और पीडब्ल्यूडी के सामने अतिक्रमणकारियों की हटधर्मिता के चलते नाले की सफाई नहीं हो पा रही जिससे सुलभ शौचालय से निकले वाला गंदा पानी जरा सी बारिश होने पर तहसील परिसर मे भरता है। नगर पालिका परिषद शहर के स्टेशन रोड व तहसील के सामने बने नालों की सफाई मे हमेशा लापरवाही करती हैं जिसके चलते ही शहर मे तरह तरह की बीमारियों के फैलने की आंशका बनी रहती हैं।
इन सबके चलते भी नगर पालिका परिषद पलिया कलां सफाई पर विशेष ध्यान नहीं दे रही है। जगह-जगह नालियों में कीचड भरा हुआ है । कई महीनों से चौकी चौराहे पर स्थित नाले से भयंकर दुर्गंध आ रही है लेकिन सफाई ना होने के कारण गंभीर बीमारियों का खतरा बना हुआ है। उपजिलाधिकारी भी इस मार्ग से दिन मे दो बार निकलते हैं लेकिन अतिक्रमणकारियों और नाले की सफाई  की स्थिति जस की तस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *