Lakhimpur Kheri News: प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हाई कोर्ट ने अर्जेंटहियरिंग स्वीकार की 5 जन को सुनवाई

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर नगर की संकटा देवी रोड पर अतिक्रमण हटाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। एसडीएम का कहना है कि 45 फिट की रोड मौके पर 20 या 25 फुट ही  है। जबकि कई दुकानदार 112 वर्ष से (आजादी के पहले से ) काबिज है। व्यापारी अर्जेंट हियरिंग के लिए हाई कोर्ट गए । हाईकोर्ट ने रिट स्वीकार कर ली है ।

5 जन की तिथि नियत है। हाई कोर्ट के वकील शिशिर चंद्रा ने इस बारे में  कमिश्नर,डीएम, ईओ नगरपालिका आदि को सूचित भी कर दिया है। उधर  प्रशासन की भेजी जेसीबी ने पावर स्टेशन का कमरा, धर्मादा कमिटी का आफिस ध्वस्त कर दिया। कमिटी के मंत्री शिवशंकर मिश्र बड़कन्ने बिल्डिंग पर चढ़ गए और कूदने की धमकी दी। पुलिस ने उन्हें उतार लिया।बराबर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी जा रही है। यह मामला 88 दुकानदारों से जुड़ा है ।

इन सभी को ईओ नगरपालिका ने नोटिस दी है कि अतिक्रमण हटा लें। नही तो तोड़ दिया जाएगा और खर्च वसूल किया जाएगा। कई बहुमंजिली भवन, जूलरी शोरूम, बड़े प्रतिष्ठान चपेट में आ रहे है। पहली बार इतने बड़े ध्वस्तीकरण की रणनीति प्रशासन ने बनाई है। कई दुकानदारों ने खुद सामान हटा लिया है। बोर्ड व टीन उतार ली है। अफरातफरी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *