Lakhimpur Kheri News:सरकारी भूमि कर हो रहा अवैध कब्जा शिकायत किए जाने के बावजूद भी नहीं हुई कोई कार्यवाही

एन.के.मिश्रा
गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर खीरी)। तहसील लखीमपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा चौरठिया में मुख्यमंत्री के द्वारा बनाए गए भू माफिया एक्ट की जमकर उड़ाई जा रही हैं धज्जियां। प्रधान ने लेखपाल व कानूनगो से मिलकर ग्राम समाज की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करवा रखा है। ग्राम वासियों ने जिसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी लखीमपुर-खीरी से की है परंतु अभी तक कोई कार्यवाही न किए जाने से गांव वासियों में रोष व्याप्त है।
    ज्ञात हो कि लखीमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम सभा चौरठिया परगना भूड़ के ग्राम प्रधान बशीर अहमद ने क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो के साथ मिलकर ग्राम पंचायत की खाली पड़ी सरकारी भूमि खलिहान आदि पर अवैध कब्जा करवा रखा है। जिसकी शिकायत गांव के ही निवासी रईस अहमद पुत्र शेर अली, इशरत अली पुत्र माशूक अली, मोहम्मद अजमल पुत्र याकूब ने बीती 27 जुलाई को जिलाधिकारी खीरी डॉ0 अरविंद चौरसिया को प्रार्थनापत्र देकर लिखित शिकायत की थी। जिसमें उन लोगों ने ग्राम समाज की सरकारी भूमि पर काबिज लोगों के विरुद्ध कार्यवाही कर भूमि को खाली कराए जाने की मांग की थी। परन्तु लगभग डेढ़ महीना बीत जाने के उपरांत भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिससे कब्जेदारों के हौंसले बुलंद हैं तो वहीं ग्रामवासियों में कार्यवाही न होने के चलते बहुत ही निराशा एवं रोष व्याप्त है।
अब देखना यह है मुख्यमंत्री द्वारा बनाए गए भू माफिया एक्ट का खुले रुप से मजाक उड़ा रहे लोगों के विरुद्ध आलाधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *