Gonda News:अवैध मिट्टी खनन नहीं ले रही रुकने का नाम आखिर क्या है? कही यह सरकार को बदनाम करने की साजिश तो नहीं…..

अवैध मिट्टी खनन नहीं ले रही रुकने का नाम आखिर क्या है राज क्यों नहीं जा रही जिम्मेदारों की नजर?

 

कही यह सरकार को बदनाम करने की साजिश तो नहीं…… 

 

सूरज सिंह

गोण्डा- जनपद के कोतवाली नगर की मिश्रौलिया चौकी क्षेत्र अंतर्गत इमरती इमरती विशेन के गोसाई पुरवा जगदीशपुर पूरे ललक पूरेउदई केशवपुर पहड़वा में अवैध मिट्टी खनन का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है यह कोई चोरी छुपे नही दिनदहाड़े चौकी के सामने व चौकी के पीछे महादेवा क्रॉसिंग होते हुए दिन-रात मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्राली पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में निकलती हैं फिर भी किसी जिम्मेदार की नजर नहीं पड़ती है आखिर क्यों इसे मिलीभगत कहे या मेहरबानी कहीं यह चुनाव के मद्देनजर सरकार को बदनाम करने की साजिश तो नहीं बताते चलें कि जहां एक तरफ प्रदेश सरकार प्रदेश में मिट्टी खनन पर सख्ती से अंकुश लगाने की बात कर रही है।
वही दूसरी तरफ सदर तहसील अंतर्गत कोतवाली नगर की मिश्रौलिया पुलिस चौकी क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन बड़े पैमाने पर हो रहा है । दिन भर सैकड़ों ट्राली मिट्टी खनन की जाती है। यह अवैध खनन का कार्य पुलिस प्रशासन के सामने हो रहा है ।
सैकड़ों ट्राली मिट्टी खनन कर सरकार व राजस्व को चूना लगाया जा रहा है। खेतों में हो रहे अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों ने बताया की यह अवैध खनन विगत कई महीनो से चल रही है। और इसमें जिम्मेदारों की मिलीभगत है व यह अवैध खनन सरकार करा रही है अगर सरकार नहीं करा रही होती तो इन खनन माफियाओं पर अब तक कार्यवाही हो चुकी होती जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन अवैध खनन माफियाओं की वजह से आम लोगों में कैसी भ्रम की स्थिति फल फूल रही है चंद लोगों की वजह से सरकार की बदनामी हो रही है।
जबकि ऐसा कुछ नहीं है सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है अब देखना यह है की खबर छपने के बाद क्या इन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही होगी या इनको यूं ही अवैध खनन जिम्मेदारों द्वारा करने दिया जाएगा l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *