Lakhimpur Kheri News:बाबा साहब की पुण्य तिथि पर गोष्ठी का आयोजन

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेस भवन पर भारतीय संविधान के शिल्पकार समतामूलक समाज के निर्माण हेतु संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले महान समाज सुधारक भारत रत्न बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की पुण्यतिथि के अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राम कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में कांग्रेस भवन पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। विश्वरत्न परम पूज्य बाबासाहेब आंबेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कांग्रेस जनों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए राम कुमार मिश्रा ने बाबासाहेब के विचारों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बाबासाहेब की सोच यह थी कि हमें सिर्फ राजनीतिक लोकतंत्र से ही संतुष्ट नहीं हो जाना चाहिए हमें अपने राजनीतिक लोकतंत्र को सामाजिक लोकतंत्र भी बनाना है राजनीतिक लोकतंत्र तब तक नहीं टिक सकता जब तक के उसका आधार सामाजिक लोकतंत्र ना हो आज हम सबको बाबाजी के पद चिन्हों पर चलकर उनके विचारों को आगे बढ़ाना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

जिला महामंत्री रवि तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा कि युगपुरुष संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर आज के दौर में इनके द्वारा समानता और भाईचारे के लिए दलितों पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हित में जो लड़ाई बाबासाहेब ने लड़ी वह कभी भुलाई नहीं जा सकती ।

उक्त गोष्ठी में प्रमुख रूप से उपस्थित महिला कांग्रेस अध्यक्ष मंजू मिश्रा केके दीक्षित इरफान बैग प्रदेश सचिव एवं अली बहादुर जिला सचिव व संजीव मिश्रा शीला कश्यप रवि गोस्वामी आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *