Lakhimpur- Kheri-News-ट्रैक्टर से रेनी समदहा पहुंचे डीएम, बाढ़ एवं कटान का जाना सूरत ए हाल

प्रभावितों की हर संभव मदद के लिए प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध : जिलाधिकारी

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।  जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह पूरे प्रशासनिक अमले के साथ ट्रैक्टर से तहसील धौरहरा के ग्राम समदहा के मजरे रैनी पहुंच कर बाढ़ एवं कटान का जायजा लिया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीएम ने ग्रामीणों से एक एक कर बात की उनकी समस्याएं जानी और उन्हें आश्वस्त किया कि प्रशासन उनकी हर संभव मदद करेगा। बताते चलें कि ग्राम समदहा के मजरे रैनी में पांच ग्राम वासियों के घर पूरी तरह से जलमग्न हो गए।

डीएम ने मौके पर मौजूद उपजिलाधिकारी सुनंदू सुधाकरन को निर्देशित किया कि यहां पर तत्काल चिकित्सा कैंप लगाया जाए और जिन लोगों के मकान एवं कृषि योग्य भूमि कटान से प्रभावित हुई है, उसका सर्वे करवाया जाए। डीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि पशुपालन विभाग पशुओं के चारे की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराए। डीएम ने कहा कि वर्तमान में नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है, जल स्तर कम होने पर अस्थाई रूप से जो भी कटान निरोधक समाधान किए जाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध है आपको किसी प्रकार की असुविधा ना हो। डीएम ने तहसीलदार को निर्देशित करते हुए कहा कि जो लोग प्रभावित हुए हैं उन्हें तत्काल खाद्यान्न किट उपलब्ध कराई जाए। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इससे पूर्व आज ही डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसपी सत्येंद्र कुमार के साथ विकासखंड रमिया बेहड़ के रामनगर बगहा का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीएम और एसपी ने ग्राम वासियों से बातचीत की और उनसे खाद्यान्न के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने उप जिला अधिकारी को निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति भुखमरी का शिकार ना हो। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *