Lakhimpur Kheri News:बाघ का आतंक जारी , गन्ने के खेत में छिपा

एन.के.मिश्रा

धौरहरा, लखीमपुर खीरी।
उत्तर खीरी वन प्रभाग के धौरहरा वन रेंज में दहशत का पर्याय बने हिंसक तेंदुओ से दर्जनों गांव के लोग दहशत में जी रहे है। अब तक तेंदुओ के हमले में कई मासूमो की जान जा चुकी है और कई मवेशियों का भी शिकार कर चुके है ये तेंदुएं।
तेन्दुओ के आतंक के बीच धौरहरा में बाघ की दस्तक से ग्रामीणों में दहसत का माहौल है तेंदुआ के हमलों के बाद बाघ के द्वारा घुमंतू गाय को निवाला बनाने के बाद ग्रामीणों में एक बार फिर से खौफ व्याप्त हो गया है ग्रामीणों ने बताया बाघ के साथ शावकों को भी देखा गया है। नदी की तलहटी से लगे हुये परौरी गांव में घुमंतू गाय को शनिवार को बाघ ने अपना निवाला बना डाला था जिसके बाद से वहाँ के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है शनिवार को ही वन विभाग के कर्मचारियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर गाय को निवाला बनाने वाले बाघ के पग चिन्हों को लेकर जांच के लिए भेज दिया।
वन क्षेत्राधिकारी अनिल शाह ने  बताया कि विभाग के कर्मचारियों को लगाया गया है जल्द घटनास्थल पर कैमरे लगाए जाएंगे जिससे बाघ की चहल कदमी का पता चल सके और उसको पकड़ कर जंगल में छोड़ा जा सके। वन क्षेत्राधिकारी ने सभी ग्रामीणों से सावधानी बरतने को कहा और कहा कि खेतों में जाएं तो समूह के साथ जाएं अकेले ना जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *