Lakhimpur Kheri News:बाघ की दहशत बछड़े को निवाला बनाया

एन.के.मिश्रा

 लखीमपुर खीरी।महेशपुर वन रेंज के अन्तर्गत एक गांव में रात को बाघ ने एक बछड़े को अपना निवाला बना डाला।मौंके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बाघ द्वारा बछड़े का शिकार करने की पुष्टि की ।

अमीरनगर चौकी क्षेत्र के इंद्रानगर निवासी विपिन शर्मा के घर के बाहर बंधे बछड़े को बाघ खींच ले गया तथा घर से 50 मीटर की दूरी पर एक बाग में अपना  निवाला बना डाला।विपिन शर्मा ने बताया कि वह शनिवार रात को अपने घर में सो रहा था।रात करीब दो बजे उन्हे बछड़े के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी घर के बाहर जाकर देखा तो घर से लगभग 50 मीटर की दूरी पर बछड़े के चिल्लाने की आवाज आ रही थी।किंतु रात और कोहरा अधिक होने के कारण वह मौके पर नही जा सका। सुबह जब वह बछड़े की तलाश में बाहर निकाल तो उसे एक बाग मे आम के पेड़ के नीचे मृत अवस्था में बछ़डा पड़ा हुआ मिला जिसका पिछला हिस्सा बाघ ने खा लिया था।

इस घटना से क्षेत्रीय लोगो मे दहशत का माहौल बना हुआ है लोग खेतो को जाने से कतराने लगे जबकि गन्ना छिलाई का कार्य अभी शेष है।कृषक बलजीत सिंह बताते हैं कि वर्तमान समय में कुम्भी चीनी  मिल का पेराई सत्र शुरू होने के चलते ज्यादातर गन्ना किसान खेत में ही मौजूद रहते हैं। लेकिन क्षेत्र में बाघ ही दहशत के चलते गन्ना किसान खेत पर जाने से कतरा रहे हैं।

जिन गन्ना किसानों को गन्ना आपूर्ति की पर्ची मिल चुकी है उन्हें निर्धारित समय पर गन्ना मिल को आपूर्ति करना है लेकिन क्षेत्र में फैल रही बाघ की दहशत से किसान खेतों में जाने से डर रहें है। अगर वन विभाग द्वारा समय पर कोई ठोस कदम नही उठाया गया तो कब क्षेत्रीय किसान बाघ का निबाला बन जायें इससे इंकार नही किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *