Gonda News:बैंक कर्मियों की हड़ताल,जमा निकासी की समस्याओं से जूझते रहे लोग,वित्त मंत्री मुर्दाबाद, प्रधानमंत्री मुर्दाबाद, गृहमंत्री मुर्दाबाद के लगे नारे

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।सोमवार को बैंककर्मियों द्वारा जारी हड़ताल से लोगो को काफी असुविधाओं व दुश्वारियों को झेलना पड़ा।
ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एशोसिएशन के बैनर तले जनपद के बैंक कर्मियों ने निजीकरण के विरोध में दो दिवसीय हड़ताल शुरू किया।
सोमवार से देशभर में बैंक कर्मियों द्वारा जारी हड़ताल मंगलवार को भी प्रभावी रहेगा।

निजीकरण का विरोध करते हुए हुए कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व बैंकों के निजीकरण को जन सामान्य के लिए समस्याग्रस्त बताया।

इस दौरान जनपद के पंजाब नेशनल बैंक,स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक सहित अन्य बैंकों की ब्रांचों पर ताले लटकते रहे।
अधिकारी संघ के मंडल अध्यक्ष डी सी वर्मा ने बताया कि निजीकरण से केवल चंद निहित तत्वों तक बैंकिग सिमट सकती है।कर्मचारियों का शोषण एवम प्रबंधन के माध्यम से सरकार का मनमानापन बैंकों की उत्पादकता को प्रभावित करेगा।


जोनल सेक्रेटरी कामरेड अरुण कुमार सिंह बताया निजीकरण का विरोध आगे भी जारी रहेगा।जरूरत पड़ी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल एवम आमरण अनशन का राश्ता भी अपनाया जाएगा।

आक्रोशित बैंक कर्मी कर्मचारियों ने वित्त मंत्री मुर्दाबाद प्रधानमंत्री मुर्दाबाद गृहमंत्री मुर्दाबाद विरोध प्रदर्शन कर रहे थे हाथ में तख्तियां लिए कुछ बैंकों को एक दूसरे बैंक के मर्ज कर दिए गए हैं।

वहीं बैंक कर्मियों की हड़ताल से उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतें भी झेलनी पड़ी।
एक तरफ जहां शनिवार व रविवार को बैंक अपने रूटीन के तहत बंद थे तो वही सोमवार को हड़ताल की वजह से बंद पड़े बैंकों के कारण जमा निकासी की समस्याएं तीन दिन से प्रभावित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *