Gonda News:फिल्मी स्टाइल में तीन पुलिस बैरियर तोड कर भागे पशु तस्कर पुलिस कर्मी हुआ चोटिल चौकी प्रभारी का प्राइवेट कार हुआ क्षतिग्रस्त डीसीएम पल्टी 14 पशु बरामद तस्कर फरार

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। पशु तस्कर तीन पुलिस बैरियर तोड भागे इस बीच एक पुलिस कर्मी हुआ चोटिल चौकी प्रभारी का  प्राइवेट कार हुआ क्षतिग्रस्त पशु तस्कर चलते वाहन डीसीएम  से फिल्मी स्टाइल में कूदकर हुए फरार गाडी  अनियंत्रित होकर पलटी 14 पशु बरामद,पुलिस ने जानलेवा मुकदमा दर्ज करा तस्करो के खोज में जुटी हुई है। 

बताते चले कि  वजीरगंज के चौकी इंचार्ज डुमरियाडीह रविवार की रात्रि क्षेत्र में गस्त पर  महाराजगंज ग्रामीण बैंक के पास मौजूद थे।  मुखबिर से सूचना मिली की एक डीसीएम तरबगंज से डुमरियाडीह की ओर जा रही है, जिसमें छुट्टा जानवरों को बांधकर रखा गया है, जिन्हें काटने के लिए बाहर ले जाया जा रहा है।

सूचना पर पुलिस हरकत में आ गई और तरबगंज की ओर से आने वाले वाहनों को रोकने के लिए बैरियर लगाया दिया। इसी बीच एक डीसीएम आती दिखाई पड़ी। जिसे टार्च दिखाकर रुकने का इशारा किया गया परन्तु चालक ने गाड़ी नहीं रोका और बैरियर तोड़ते हुए पुलिस वालों को जान से मारने की नीयत से डीसीएम चढ़ाने का प्रयास किया। जिसमें कांस्टेबल शेखर कुमार को चोटें आई, और चौकी प्रभारी की प्राइवेट कार को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त करते हुए आगे बढ़ गया। 

डुमरियाडीह में गश्त कर रहे हेड कांस्टेबल बलई यादव को बैरियर लगाकर डीसीएम  को रोकने के लिए बताया गया। जिस पर हेडकांस्टेबल व होमगार्ड रक्षाराम मिश्रा द्वारा डुमरियाडीह चौराहे पर बैरियर लगाकर डीसीएम को रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन  डीसीएम चालक द्वारा यहां भी बैरियर को तोड़ दिया गया और पुलिस कर्मियों पर जान से मारने की नीयत से डीसीएम चढ़ाने का प्रयास किया । इसकी सूचना वजीरगंज व नबाबगंज पुलिस को दी गई। डीसीएम थाना वजीरगंज पहुंचा तो कस्बा गश्त में लगे कांस्टेबल रविंद्र यादव व राजेन्द्र प्रसाद ने थाना के गेट पर बैरियर लगाकर रोकने का प्रयास किया। लेकिन डीसीएम चालक इस बैरियर को भी तोड़ते हुए आगे बढ़ गया। 

बैरियर टूटने से कांस्टेबल रविंद्र यादव भी चोटिल हो गए। चौकी इंचार्ज ने बताया कि वह लगातार कंट्रोल रुम से संपर्क बनाते हुए डीसीएम का पीछा किए जा रहे थे। डीसीएम जब मझारा मोड़ के पास पहुंचा तो चालक वाहन को धीमा करके  गाड़ी से कूदकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गया। और डीसीएम अंयंत्रित होकर पलट गई। मौके पर डायल 112 भी  पहुंच गई। पुलिस कर्मियों की मदद से डीसीएम में लदे14 छुट्टा जानवरों को बाहर निकाला गया। सभी के मुंह व पैर बंधे हुए थे। जिनकी रस्सी काटकर मुक्त किया गया।

वजीरगंज थाना  प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया की रविवार रात डुमरियाडीह चौकी इंचार्ज की तहरीर पर जानलेवा हमला व गोवध निवारण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। व डीसीएम को कब्जे में ले लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *