Lakhimpur Kheri News:धर्म गुरुओं के साथ की बैठक कोविड संक्रमण से निपटने में मांगा सहयोग

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। कोविड के बचाव उपायों पर न केवल चर्चा हुई बल्कि रोकथाम के लिए हर जरूरी एहतियात व कदम उठाने पर सहमति बनी।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने नवरात्रि व रमजान की शुभकामनाएं दी। कोविड का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा। अगला एक माह बेहद चुनौतीपूर्ण है। इससे निपटने में आपके सहयोग की नितांत आवश्यकता है। गत वर्ष कोविड संक्रमण कालखंड में आपसब ने भरसक सहयोग किया। कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन करे। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को आदत में शामिल करें। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आहार लें। लक्षण होने पर टेस्ट कराने में संकोच कदापि न करें। वैक्सीनेशन के फायदे बताते हुए कहा कि 45 आयु से ऊपर वाले सभी नागरिक जरूर वैक्सीनेशन कराएं। धर्म स्थलों को दिन में कई बार सैनिटाइज कराए। धर्म स्थल पर थर्मल स्कैनिंग कराएं। डीएम ने धर्म गुरुओं से अपील की कि एक समय में एक स्थान पर पांच व्यक्ति से ज्यादा व्यक्ति मौजूद ना रहे।
एसपी विजय दुल ने कहा कि कोविड संक्रमण के केस खीरी में दिनोंदिन बढ़ रहे। समय रहते एतेयात न बरतें गए तो आने वाले दिनों में स्थितियां अनियंत्रित हो जाएंगी। पुलिस ने बिना मास्क वाले दो हजार व्यक्तियों का प्रतिदिन चालान कर रही। मास्क जरूर पहने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *