Gonda News:दुर्गापूजा व रामलीला समितियों के साथ प्रशासन की बैठक सम्पन्न

त्योहारों में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन-डीएम
राम नरायन जायसवाल 
गोण्डा।शारदीय नवरात्रि में दुर्गा प्रतिमाओं की स्थापना, दुर्गापूजा आयोजन तथा मूर्ति विसर्जन व दशहरे का शातिपूर्ण आयोजन सम्पन्न कराने को लेकर बुधवार को जिला पंचायत सभागार में केन्द्रीय दुर्गापूजा समिति, मोहर्रम कमेटी व अन्य समितियों के साथ प्रशासन ने अहम बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आयोजन हुआ।जिसमें जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आयोजनो को कोविड-19 प्रोटोकाल के सख्ती से अनुपालन के साथ कराया जाएगा।
उंन्होने कहा कि त्योहारों में कोई व्यक्ति सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करेगा तो उसकी जगह सिर्फ जेल होगी। प्रशासनिक अनुमति के बिना कोई भी मूर्ति स्थापित नहीं की जाएगी तथा मूर्ति का आकार भी छोटा रखा जाय। प्रत्येक पूजा पण्डाल पर आयोजकों द्वारा वालेन्टियर्स तैनात किए जाएगें जिनकी सूची उन्हें प्रशासन व पुलिस को भी उपलब्ध करानी होगी।
इस दौरान केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति द्वारा विभिन्न सुविधाओ,साफ सफाई व सुरक्षा को लेकर मांगपत्र भी सौंपा गया।
जिसपर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने पूर्ण रूप से आश्वस्त किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि पूजा पण्डालों के पास डस्टबिन साफ-सफाई चूना छिड़काव, जलापूर्ति आदि का कार्य नगर निकायों व पंचायतीराज विभाग द्वारा सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होने कहा कि विभिन्न समितियों की मांग पर शराब की समस्त की दुकानें व पूजा पंडालों के निकट मांस आदि की बिक्री की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए जा रहे हैं।
एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि पूर्व की घटनाओं व खुफिया सूत्रों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर उपद्रवियों का चिन्हांकन कर थानावार सूची तैयार की जा रही है। एसपी श्री मिश्रा ने कहा कि सभी पूजा पंडालों पर महिला पुलिस का विशेष दस्ता तैनात रहेगा तथा पुलिस की मोबाइल टीम गश्त करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *