Lakhimpur Kheri News:पलिया चीनी मिल में पांचवें दिन भी जारी रहा किसानों का धरना प्रदर्शन

पलिया चीनी मिल में पांचवें दिन भी जारी रहा किसानों का धरना प्रदर्शन
एन के मिश्रा 
पलियाकलां, लखीमपुर खीरी। जब तक भुगतान नहीं, तब तक समाधान नहीं। की मांग को लेकर पांचवें दिन भी किसान चीनी मिल परिसर में धरना प्रदर्शन पर बैठे रहे। धरने पर बैठे किसानों को ऐपवा, अखिल भारतीय किसान महासभा, भारतीय किसान यूनियन व राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने अपना समर्थन दिया। धरना प्रदर्शन के दौरान किसानों ने नामजद चीनी मिल के अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस बल चीनी मिल परिसर के बाहर तैनात रहा। धरना प्रदर्शन के चलते पांचवें दिन भी चीनी मिल परिसर का यार्ड पूरी तरह खाली पड़ा रहा।
बता दें कि बकाया भुगतान की मांग को लेकर बजाज चीनी मिल परिसर में किसानों का धरना प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा। आक्रोशित किसानों ने मंगलवार को बजाज चीनी मिल के मालिक कुशाग्र बजाज और गन्ना आयुक्त का पुतला बनाकर उन्हें बंधक बनाया साथ ही खुद को फांसी के फंदे पर लटका हुआ दिखाया था।
इस दौरान धरना प्रदर्शन पर बैठे किसानों ने मिल मालिक व गन्ना आयुक्त के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी। बुधवार को सैकड़ों किसानों ने गन्ना सहकारी समिति में पहुंचकर समिति परिसर को गन्ने की फसल से पाट दिया था। पांचवें दिन चीनी मिल परिसर में धरने पर बैठे किसानों को अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष आरती राय, किसान महासभा के जिला संयोजक कमलेश राय, भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष बलजीत सिंह व राष्ट्रीय किसान मजदूर यूनियन के तहसील अध्यक्ष जगपाल सिंह ढिल्लों ने धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों को अपना समर्थन दिया।
धरना प्रदर्शन पर मौजूद किसानों ने एक स्वर में जब तक भुगतान नहीं तब तक समाधान नहीं की आवाज बुलंद की। किसानों का कहना था कि जब तक चीनी मिल उनका बकाया भुगतान नहीं कर देगी वह ना ही मिल को अपनी गन्ने की फसल देंगे और ना ही धरना प्रदर्शन समाप्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *