Gonda News: 12 वर्षीय बालिका हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार,सरकारी शौचालय में दिन दहाडे गला दबाकर की गयी थी हत्या

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।एक सप्ताह पूर्व शौच के लिए गयी बालिका की सुलभ शौचालय में दिन दहाडे हत्या किये जाने के मामले का सोमवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है ।

‌ बीते एक जून को नगर के सकरौरा मोहल्ले में बने शौचालय में 12 वर्षीय बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी। इस संबंध में मकसूद अहमद पुत्र स्व. भग्गन निवासी सकरौरा पश्चिमी ने कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज के नेतृत्व में करनैलगंज पुलिस व स्वाट/सर्विलांस टीम गठित कर घटना के खुलासे के लिए लगाया था। मुखबिर से सूचना पर पुलिस ने सोमवार को अभियुक्तों को बैरागी पुरवा तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों मुन्नू महावत पुत्र रतन निवासी सिधौर, थाना असंदरा जनपद बाराबंकी तथा नथुनी महावत पुत्र सागर निवासी बाकीपुर, थाना सफदरगंज जनपद बाराबंकी ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उन्होंने मृतका को सोने की बाली व चांदी की पायल पहने देखा था जिसे छीनने के उद्देश्य से उसके दुपट्टे से गला दबाकर छीन लिया था। बाद में पता चला कि लड़की की मौत हो गयी है।

गोण्डा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के अनुसार आरोपी अभियुक्त विभिन्न शहरों और गांवों में अपना डेरा लगाकर पत्थर व नग बेचने का काम करते हैं। काम न मिलने पर कभी कभी चोरी आदि भी कर लेते हैं। ये अभी कुछ दिन पूर्व सकरौरा मोहल्ले में आकर रहने लगे थे। अभियुक्तों के पास से मृतका के सोने व चांदी के जेवर के कटे हुए टुकड़े भी बरामद किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *