Lakhimpur Kheri News:भारत बंद के तहत किसान यात्रा निकालने से पूर्व जेल भेजे गए सपाई हुए रिहा

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर गोला विधानसभा में किसानों के समर्थन में आंदोलन करने जा रहे सपा नगर अध्यक्ष वारिस अली अंसारी, पंकज लाला, रजत गुप्ता, आरिफ अंसारी, प्रभात गुप्ता आदि को भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन करने से पहले विगत सात दिसम्बर की रात पुलिस प्रशासन ने घर जाकर गोला कोतवाली लाकर नजरबंद करते हुए शाम को जेल भेज दिया था। सपा नगर अध्यक्ष वारिस अली अंसारी का कहना है कि किसान यात्रा के मद्देनजर रात से ही प्रशासन हम लोगो की तलाश कर रहा था।

कार्यक्रम के पहले से ही हम समाजवादियों को प्रशासन द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। मौजूदा सरकार के दवाब में पुलिस प्रशासन ने द्वेष भावना रखते हुए हम लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

सरकार समाजवादियों से इतनी डरी हुई है की हम लोगो को किसानों की सम्मान यात्रा तक नही निकालने दी। समाजवादी पार्टी किसानों के हित में खड़ी है और सरकार ने बिना किसानों की राय लिए जो भी कानून बनाए हैं, वह किसानों के हित में नहीं है। यह कानून सिर्फ और सिर्फ धनवान सेठों और उद्योगपतियों को ही फायदा पहुंचागा। सरकार किसानों की फसल पर उपज का कोई भी समर्थन मूल्य नहीं दे रही है और किसानों की आवाज को दबा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *