Lakhimpur Kheri News: पंचायत विभाग का बारात घर हुआ जर्जर, कीड़े मकौड़ों का बना बसेरा

विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीणों की समस्या पर नहीं दे रहे ध्यान

एन.के.मिश्रा

पलियाकलां खीरी।पंचायत विभाग की लापरवाही के चलते कस्बे में ग्रामीणों की सुविधा के लिए बनाया गया बारात घर विभाग के देखरेख के अभाव में जर्जर हाल में जा पहुंचा है। कई बार ग्रामीणों ने बारात घर को व्यवस्थित कराए जाने की मांग की लेकिन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीणों की समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

संपूर्णानगर के भानपुरी खजुरिया ग्राम पंचायत में कई वर्ष पूर्व लाखों रुपए की लागत से बारात घर बनवाया गया था। ताकि गरीब ग्रामीण बरात घर में विवाह कार्यक्रमों का लाभ उठा सकें। इतना ही नहीं अन्य भी सार्वजनिक कार्यक्रम कर सकें। बरात घर के भवन को ग्राम पंचायत द्वारा देख रेख और रख रखाव न किए जाने से बुरा हाल बना हुआ है। जो इन दिनों जर्जर हाल में तब्दील हो गया है। परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

झाड़ झंकार खड़े होने से बारात घर का भवन कीड़े मकौड़ों का बसेरा बन गया है। खिड़की और दरवाजे गायब हो गए हैं। यह हाल तब बना हुआ है जब केंद्र और प्रदेश सरकार के स्वच्छता अभियान पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसके बावजूद लापरवाही बरती जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि बारात घर को लेकर कई बार अफसरों को जानकारियां दी गईं फिर भी विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *