Gonda News:दो दिनो से लगातार हो रही बारिश के चलते किसानो के मंसूबों पर फिरा पानी गन्ने व धान की खडी फसलें जमीन पर लोटी

जिले में विद्युत व्यवस्था चरमरा गयी शहरी तो शहरी ग्रामीण क्षेत्रों में चौबीस घंटे बाद भी विद्युत आपूर्ति बाधित 

बी.के.ओझा

गोण्डा।जिले में  दो दिनो लगातार हो बारिश के चलते किसानो के मंसूबों पर पानी फेर दिया गन्ने व धान की खडी फसलें जमीन पर लोट गयी इसी के साथ विद्युत व्यवस्था चरमरा गयी शहरी तो शहरी ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बीतने को सप्लाई पूर्ण रूप से बाधित है लोगों के मोबाइल फोन सहित विजुली से चलने वाले यंत्र पूरी तरह से ठप हो गये है।  

जिले से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में  दो दिन से लगातार रुक रुक के हो रही बारिश जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस बारिश ने   किसानों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।जहाँ एक तरफ किसानों की खड़ी फसल का भारी नकुसान हुआ है।धान और  गन्ने के पौधे पानी और तेज हवा से गिर गए है ।किसान की नयी फसल की तैयारी को झटका लगा है।शीत कालीन गन्ने की बुवाई सरसों,और आलू की बुवाई पर असर पड़ा ।वही पर किसान की धान और गन्ने की फसल को भारी नकुसान का अनुमान लगाया जा रहा है। गन्ने तथा धान की फसलें अच्छी थी लेकिन खेतो में लोट गयी है। किसानों की इस नुकसान से चिताये काफी बढ गयी है। 

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के गली मुहल्ले में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गयी है। सबसे बड़ी समस्या शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था चरमरा गयी ग्रामीण क्षेत्रों में चौबीस घंटे बाद भी विद्युत आपूर्ति बहाल नही की जा सकी है। 

विद्युत विभाग का कहना है कि वारिश रूकने के बाद ही फाल्ट देखे जा सकते हैं अनवरत चौबीस घंटे से बूंदी टूटी नही ऐसे में सम्भव नही की विद्युत आपूर्ति बहाल की जावे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *