Gonda Carnailganj News:बढनी से दिल्ली जा रहीं यात्रियों से भरी रोडवेज बस करनैलगंज के भभुआ में अनियन्त्रित हो खायी में गिरी चालक की मौत

 

 

ज्ञान प्रकाश मिश्रा/एसपी सिंह 

 

करनैलगंज(गोंडा)। गोंडा से दिल्ली जाने वाली बरेली डिपो की रोडवेज बस गोंडा-लखनऊ राजमार्ग पर भंभुआ पुलिस चौकी के पास गहरी खाई में गिर गई। एक स्कार्पियो वाहन को बचाने के चक्कर में बस चालक अपना नियंत्रण खो बैठा।

घटना के  15 घण्टे बाद बस चालक का शव खाई में भरे पानी से निकाला जा सका। सोमवार की देर रात्रि बरेली डिपो रोडवेज गोण्डा से दिल्ली जा रही थी। तभी भंभुआ चौकी से 50 मीटर की दूरी पर अचानक एक स्कार्पियो को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर रोड के किनारे स्थित खाई में जा पलटी। रोडवेज बस कंडक्टर महेश पाल के अनुसार 42 यात्रियों का टिकट कटा था। हालांकि पुलिस व स्थानीय लोगों के करीब दो घंटे चले रेस्क्यू अभियान में यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया। मगर चालक समेत तीन लोग लापता थे।

यात्रियों को हल्की फुल्की चोटें लगी हैं। सूचना पर पहुंची करनैलगंज पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया है। घटना स्थल पर मौजूद क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय ने बताया कि बस से यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। बस की टक्कर से एक गाय भी घायल होकर खाई में गिर गयी थी। जिसे हाइड्रा के मदद से बाहर निकाला गया है। बस को भी खाई से बाहर निकालने के दो हाइड्रा मशीनों को बुलाया गया। बस नम्बर यूपी 25 डीटी 1557 सोमवार की रात 9 बजे दिल्ली जाते समय भंभुआ चौकी के पास अनियंत्रित होकर पलट गई।

पुलिस ने बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ उस दौरान बस में करीब 42 यात्री सवार थे। बस पलटने के दौरान स्पीड कम थी। इसलिए बड़ा हादसा टल गया। रात्रि करीब 3 बजे बस को खाई से बाहर निकाला जा सका। मगर लापता तीन लोगों का पता नही चल सका।

मंगलवार को पुलिस ने तालाब नुमा खाई में तलाश शुरू कराया। दिन में करीब 11 बजे चालक ओमप्रकाश निवासी गोपालपुर बरेली का शव बरामद हुआ। दो अन्य की तलाश कराई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *