Lakhimpur- Kheri-News- ‘विधायक सदर ने लाभार्थियों को बांटी हस्तचालित दोना पत्तल मशीन’

एन.के.मिश्र

लखीमपुर खीरी ।  जिला पंचायत सभागार मंे विधायक सदर योगेश वर्मा एवं जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने जिला ग्रामोद्योग अधिकारी एके श्रीवास्तव की मौजूदगी में जिला स्तर पर चयनित 15 लाभार्थियों को हस्तचालित दोना पत्तल मशीन निःशुल्क वितरित किया।


         कार्यक्रम में विधायक योगेश वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार कामगारों को स्थानीय स्तर पर रोजगार देने और उनकों आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने हेतु लगातार प्रयास कर रही है। और भविष्य में भी विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के माध्यम से जनपद के कामगारों को रोजगार से आच्छादित किये जाने का क्रम जारी रहेगा।


         डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि जनपद के कामगार विभिन्न प्रकार की स्किल रखते है इसी क्रम में उनकी दोना पत्तल निर्माण की स्किल का प्रयोग कर उन्हें आर्थिक रूप से उद्यमशील बनाने के लिए जनपद स्तर पर प्रयास किये जा रहे है। जिसका लाभ न केवल जनपद को मिलेगा बल्कि यह सभी आत्मनिर्भर बनकर अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित भविष्य का निर्माण करेगे।


         बताते चले कि ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ती बेरोजगारी का समाधान करने, ग्रामीण बेरोजगार नवयुवकों/नवयुवतियों का शहरों की ओर पलायन को रोकने, अधिक से अधिक रोजगार के अवसर गंाव में ही उपलब्ध कराने एवं उ0प्र0सरकार के मंशानुरूप प्रदेश में ही बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के संकल्प को दृष्टिगत रखते हुए उ0प्र0खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड, लखनऊ द्वारा कार्यालय-जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, लखीमपुर-खीरी के माध्यम से जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति से वित्तीय वर्ष 2019-20 में चयनित 15 अदद लाभार्थियों को हस्तचालित दोना पत्तल मशीन निःशुल्क वितरण किये जाने हेतु आवंटित की गई।  

इनको मिली मशीने:

विधायक योगेश वर्मा और जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने जिले के चयनित लाभार्थियों को अनिल कुमार झा, अनुराग सिंह, भूरे, सनी,जीशान महलूद, रामप्रताप, ज्ञानेन्द्र प्रताप, सायरा बानो, संजय कुमार, राजकुमार, अमरपाल, दीपक कुमार, ज्ञानेन्द्र चैधरी, संतोष कुमार, मो0 असलम को मशीन प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *