Gonda News:युवक ने फंदे से लटककर दी जान ,सूदखोरों से प्रताड़ित बताया जा रहा था मृतक

युवक ने फंदे से लटककर दी जान ,सूदखोरों से प्रताड़ित बताया जा रहा था मृतक
पांच लाख रूपये लिए थे रूपये  ब्याज सहित वापस करने के बावजूद बनाया जा रहा था दबाव 
पुलिस सहित मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाने के बाद नही हुई कारवाई 
राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट 
गोण्डा।थाना नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। मृतक युवक रवि शंकर श्रीवास्तव कोतवाली क्षेत्र के जानकी नगर रानीपुरवा का निवासी था।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है व घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।
वहीं बताया जा रहा है कि मृतक के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है।मृतक के बहन का कहना है कि सुसाइट नोट की लिखावट उसके भाई की नही है।
 मृतक  के पत्नी नीता श्रीवास्तव ने बताया कि सूदखोरों के आतंक से तंग आकर उसके पति ने खुदकशी कर ली है।उसका आरोप है कि शहर के ही कुछ लोगो से उसके पति ने कुल मिलाकर 5 लाख रुपये ब्याज पर लिये थे।
उसके पति ने सभी के रुपये ब्याज समेत चुका भी दिए थे लेकिन सूदखोरों द्वारा रकम बढ़ा चढ़ाकर और भी वसूली की डिमांड की जा रही थी।आये दिन उसके पति को प्रताड़ित करने के साथ ही धमकियां भी दी जा रही थी।
दो माह पूर्व उसके पति को मारा पीटा भी गया था।
साथ ही दबंग सूदखोरों ने सादे स्टाम्प पर दस्तखत करवाने के साथ ही पति के हस्ताक्षर युक्त ब्लैंक चेक भी ले लिया था।दबंगो द्वारा उसके पति की बाइक भी छीन ली गयी थी और घर कब्जा कर लेने की धमकी भी जा रही थी।
इन सब प्रकरण को दर्शाते हुए महिला द्वारा बीते दिनों जिलाधिकारी समेत जिले के उच्च अधिकारियों व मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायती पत्र भेजकर जान माल की गुहार भी लगाई थी।महिला का आरोप है कि थाने पर तहरीर देने के बाद भी कार्यवाही नही हुई।
घटना के एक दिन पूर्व ही मिश्रौलिया पुलिस चौकी पर भी उसके पति व आरोपित युवकों को बुलाया गया था।
वहाँ स आने के बाद देर रात उसके पति ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटककर जान दे दी।
वहीं प्रकरण में हाल में ही थाने का चार्ज लिए नगर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि पूर्व में मामले की जानकारी नही है न ही युवक के मौत के बाद कोई तहरीर दी गयी है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना की जांचकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *