Gonda News:बड़गांव पुलिस चौकी चौराहा हुआ श्री झूलेलाल चौराहा,विधि विधान से पूजा करके हुआ लोकार्पण,सिन्धी समाज में उत्साह

बड़गांव पुलिस चौकी चौराहा आज से हुआ श्री झूलेलाल चौराहा

राम नरायन जायसवाल

गोंडा।जनपद नगर कोतवाली क्षेत्र स्टेशन रोड बड़गांव पुलिस चौकी ,चौराहा का नाम बदलकर झूलेलाल चौराहा का लोकार्पण भाजपा कैसरगंज सांसद राष्ट्रीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के कर कमलों द्वारा विधि विधान से पूजा करके लोकार्पण किया गया सिंधी समाज के सौजन्य से झूलेलाल चौराहा बनाया गया इसी बगल ट्राफिक यातायात बूथ सिपाहियों को बैठने के लिए कमरा का भी लोकार्पण किया गया इस मौके पर एसपी गोंडा शैलेश कुमार पांडे भाजपा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, मेहनौन विधायक मुन्ना द्विवेदी, भाजपा जिला अध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी, भाजपा पूर्व विधायक तुलसीदास रायचंदानी,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कमरुद्दीन साहब की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुआ। मीडिया प्रभारी किशन राजपाल ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत प्रभु झूलेलाल के चित्र के आगे दीप प्रज्वलन करके हुई। इसके बाद आए हुए सभी अतिथियों का सिंधी परंपरा के अनुसार पाखरं पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर माननीय सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जब तुम आए थे तो रो रहे थे और सारा जग हंस रहा था अब ऐसा जीवन जीओ, ऐसी करनी करो कि तुम हंसो और जग रोए। सांसद जी ने कहा 5 साल पहले का गोंडा देखिए और आज का गोंडा देखिए। कितना काम हुआ है आपको अंदाजा लग जाएगा। मैं चाहता हूं की स्थानीय विधायक और स्थानीय नगरपालिका के नेतृत्व में और भी ऐसे चौराहे बने जिससे शहर का विकास हो।

अभी गोंडा में बहुत सारा काम होना बाकी है, जिसे पूरा करने की आवश्यकता है। सदर विधायक प्रतीक भूषण शरण सिंह ने कहा कि झूलेलाल चौराहे के पिरामिड के आकार का अपना ही महत्व है प्रभु झूलेलाल को सिंधी ही नहीं, मुस्लिम समाज भी सम्मान देता है यह हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक है मुस्लिम समाज प्रभु झूलेलाल को जिंदा पीर के नाम से मानते हैं।अभी गोंडा में बहुत सारा काम करना बाकी है। जिसे जल्द ही पूरी लगन और मेहनत से पूरा किया जाएगा। एसपी शैलेंद्र कुमार पांडे ने श्री झूलेलाल चौराहा यातायात बूथ का लोकार्पण किया। इस अवसर पर एसपी साहब ने कहा कि इस चौराहे पर यातायात बूथ का होना बहुत बड़ी उपलब्धि है, इस पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिंधी समाज के मुखिया जयराम दास लधवानी एवं राजकुमार ठक्कुर ने की। मंच का संचालन संध्या चेनानी ने बड़ी कुशलता पूर्वक किया।कार्यक्रम के अंत में झूलेलाल धर्मार्थ समिति के अध्यक्ष जगदीश रायतानी ने सब का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। मथुरादास लधानी ने आए हुए मेहमानों को बधाई दी। इसके बाद आम संगत में लंगर एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मेला कमेटी के अध्यक्ष कैलाश लधवानी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेश रायचंदानी, समाजवादी सिन्धी सभा के जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ठक्कुर,मेला कमेटी के उपाध्यक्ष मुकेश धनकानी, पूज्य झूलेलाल धर्मार्थ समिति के सचिव जगदीश साहनी, दीपक अग्रवाल, अनिल मित्तल, हरजीत सिंह छाबड़ा, अजीत सलूजा, राजेंद्र सिंह खुराना, रोशन लाल अरोड़ा, के के श्रीवास्तव,आरती कमेटी के ओमी ठक्कुर, पूरन खत्री, अनिल ठक्कुर, जय माता दी ग्रुप के निखिल वाधवानी, प्रकाश आहुजा, मनीष आडवाणी,हरीश राहुजा आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *