Gonda Babhnan News:जे0देवी महिला महाविद्यालय में वेबिनार का किया गया आयोजन

संंजय यादव

बभनान ,गोण्डा। श्रीमती जे0 देवी महिला महाविद्यालय बभनान के समाजशास्त्र तथा गृहविज्ञान विभाग संयुक्त तत्वावधान में कोविड 19 महामारी के दौर में उत्पन्न सामाजिक और मानसिक समस्याएं और उनका समाधान विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया।

आयोजित वेबिनार में मुख्य वक्ता के रूप में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय, वर्धा के पूर्व कुलपति प्रोफेसर गिरीश्वर मिश्र सम्मिलित हुए। वेबिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी ने व्यापक रूप से सामाजिक और मानसिक समस्याओं को जन्म दिया है और इन समस्याओं के समाधान के लिए भारतीय संस्कृति में निहित मूल्य अत्यंत प्रभावी हैं। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि महामाया राजकीय डिग्री कॉलेज मोहना लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र यादव ने कहा कि अपने आपको सक्रिय रखना तथा आशावादी रहना कोविड-19 से प्रतिरक्षा के लिए आवश्यक है । महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 चंद्रमौलि मणि त्रिपाठी ने अतिथियों का स्वागत किया।कार्यक्रम का संचालन बस्ती डायट प्रवक्ता श्री शशि दर्शन त्रिपाठी ने किया ।

कार्यक्रम में विषय प्रवर्तन डॉ0 संतोष तिवारी ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ0 मनीष द्विवेदी,डॉ0 विनीता मौर्य, श्राजकुमार दुबे, डॉ0 किरन त्रिपाठी, डॉ0 भूपेश मिश्र, डा0 राजेश श्रीवास्तव,प्रवीण चूड़ीवाल,अजय मिश्र आदि के साथ ही बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *