Gonda News:वेटनरी चतुर्थ वर्ष के छात्र बेजुबान जानवरों की निशुल्क सेवा कर लोगो को पहुंचा रहे है लाभ होती है सुखद अनुभूति

लाक डाउन में शिक्षण-प्रशिक्षण संस्था बन्द होने के चलते वेटनरी चतुर्थ वर्ष के छात्र बेजुबान जानवरों की निशुल्क सेवा कर लोगो को पहुंचा रहे है लाभ होती है सुखद अनुभूति  

बी.के.ओझा

गोण्डा। जहां लाक डाउन में महामारी के चलते चाहे आदमी हो या जानवर सारे परेशान दिखाई दे रही ऐसे में क्षेत्र के एक होनहार युवा अपने आप को क्षेत्र को समर्पित कर लोक भावना के तहत बिना किसी भेदभाव के निशुल्क बेजुबान जानवरों की सेवा कर जानवरों के साथ साथ ग्रामीणो की समस्याओं को आसान करने की कोशिश में लगे हुए हैं।  

बताते चले मनकापुर क्षेत्र में शिक्षण के दौरान ही एक होनहार युवक जानवरों के प्रति स्नेह एवं उसकी  मानवता देखने को मिल रहा है।युवा छात्र अपने शिक्षण के दौरान लॉकडाउन के कारण घर पहुंचने के उपरांत  अपने गांव एवं आसपास के गांव में बीमार  जानवरों का निशुल्क सेवा भाव से इलाज कर रहे हैं। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

मोतीगंज थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव निवासी सर्वेश कुमार वर्मा  आचार्य नरेंद्र देव एवं  प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज फैजाबाद के चतुर्थ वर्षीय वेटनरी छात्र हैं जो लॉकडाउन के दौरान इन दिनों अपने घर पर रहकर  अपने गांव एवं आसपास  के जानवरों का निशुल्क इलाज करते हैं।

सर्वेश का मानना है कि इन जानवरों की सेवा  करना उनका नैतिक धर्म है लाक डाउन के चलते कोरोना जैसी महामारी में इन बेजुबान जानवरों की सेवा में दिक्कतें आ रही थी आदमी की सेवा के लिए डाक्टर मिल जा रहे थे लेकिन बेजुबान जानवरों के लिए कोई नहीं था ऐसे में  मन में  एक भाव आया कि क्यो न अपने शिक्षण-प्रशिक्षण का लाभ लोगो तक पहुंचाया जा ऐसा करने से उन्हें सुखद अनुभूति की प्राप्ति होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *