Gonda Colonelganj News:राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा गूंजा

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। प्राथमिक विद्यालय पिपरी में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर में शुक्रवार को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा गूंजा और छात्राओं ने गांव में घूम घूम कर लोगों को बेटियों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया।

सरयू डिग्री कॉलेज करनैलगंज के तत्वाधान में प्राथमिक विद्यालय पिपरी के परिसर में आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन छात्र छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का कार्यक्रम चलाया। जिसमें सिद्धि गोस्वामी, नेहा दुबे, निशा सिंह, रोशनी गौतम, गरिमा, सलोनी, शिव राम, सुंदर मोहन, प्रशांत आदि छात्र-छात्राओं ने पिपरी, बदले पुरवा, भालियन पुरवा, बरइन पुरवा में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। इसके साथ ही सभी ने नारा दिया बेटी है जग की जननी हमें रक्षा अब इनकी करनी है। बेटी है तो कल है। असंभव को संभव बनाओ अपनी बेटी को आगे पढ़ाओ आदि स्लोगन से लोगों को जागरूक किया। उसके बाद बौद्धिक कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिक्षा में योग का महत्व विषय पर एक बौद्धिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें पवन मिश्रा, प्रेम तिवारी, माधुरी मौर्या, रजनी जोशी ने स्वास्थ्य शिक्षा एवं योग के महत्व को समझाया और शिक्षा के प्रति लोगों को प्रेरित किया।

अंत में कार्यक्रम अधिकारी ममता मिश्रा व विजय यादव ने कार्यक्रम में आए अतिथियों का आभार व्यक्त किया और अगले दिन के कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम में निधि शुक्ला, पारुल देवी, चांदनी, शालिनी मौर्या, सिमरन, सोनाली, शिफा, आफरीन, राहुल कनौजिया, पुनीत तिवारी, मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *