Lakhimpur- Kheri-News-भारत विकास परिषद की आंंनलाइन बैठक का आयोजन कर कोरोनाकाल में कार्यक्रम की रुपरेखा तय की गई

एन.के.मिश्रा

गोलागोकर्णनाथ, लखीमपुर खीरी। भारत विकास परिषद  के तत्वाधान में ऑन लाइन मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य  सदस्यता शुल्क व परिषद के कार्यक्रम के बारे में सभी से सुझाव लेना था। इस कोविड-19 महामारी के चलते स्कूल कॉलेज बंद हो गए हैं, इसलिए कार्यक्रम को करने के लिए सभी ने अपने-अपने सुझाव प्रस्तुत किये।

  परिषद के अध्यक्ष  डॉ सौरभ दीक्षित ने बताया की ऑनलाइन  जो भी प्रतियोगिताएं होती हैं, वह समय-समय पर कराई जाएंगी। बैठक को सम्बोधित करते हुए सचिव गुरुदेव शर्मा ने कहा कि आज देश बहुत बड़ी आपदा से जूझ रहा है। इस बीमारी ने आर्थिक, शारीरिक, व मानसिक रुप से सभी को प्रभावित किया है। इस बीमारी से बचने के लिए सभी को सामाजिक दूरी बनाने का सफल प्रयास करना है और संस्था भी सभी को सामाजिक दूरी बनाये रखने एवं साफ-सफाई तथा सावधानियां बरतने के लिए जागरुक करेगी। इसी के साथ संरक्षक द्वारिका प्रसाद ने बताया जो भी कार्यक्रम हों वो आनलाइन कराए जाएं।

वरिष्ठ सदस्य विनोद स्वर्णकार  ने बताया  कि कोविड-19  महामारी  से लोगों को  जागरुक करने का कार्य करें और परिषद की ओर से व्यापारियों के लिए एक पंपलेट छपवा कर उनकी दुकानों पर लगवा कर जागरूक करने का कार्य किया जाए। सभी ने मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान आकर्षित किया।

डॉक्टर आदर्श दीक्षित ने भी  लोगों को जागरूक करने के लिए अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में परिषद के कोषाध्यक्ष राम सागर वर्मा, वरिष्ठ सदस्य अनंग वर्मा, उपाध्यक्ष विकास मिश्रा, सदस्य मनोज मिश्रा, पंकज बाजपेई, प्रमोद सिंह, रवि सक्सेना, अतुल त्रिवेदी,  जितेंद्र शुक्ला आदि ने अपने-अपने सुझाव प्रस्तुत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *