Gonda Itiyathok News:अघोषित बिजली कटौती को लेकर मचा हाहाकार विरोध में, भूख हड़ताल पर उतरे विद्युत उपभोक्ता

राम नरायन गोण्डा

गोण्डा। बिजली समस्या को लेकर शहर से लेकर  ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं का धैर्य जवाब दे गया,पूर्व ग्राम प्रधान के नेतृत्व में इटियाथोक  लोगों ने विद्युत उपखंड कार्यालय पर सोमवार को  भूख हड़ताल पर बैठ गए। धरने के दौरान बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। आंदोलन से अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

 एसडीओ व एक्स ईएन बिजली विभाग ने मौके पर पहुंच भूख हड़ताल पर बैठे लोगों से  वार्ता की। समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। अधिकारियों ने जूस पिलाकर हड़ताल समाप्त कराई।मौके पर विभागीय जिम्मेदारों को पांच सूत्री मांग पत्र उपभोक्ताओं द्वारा  सौंपा गया।कस्बा व बाजार इटियाथोक के पूर्व प्रधान दिनेश शुक्ला व ग्राम पंचायत करुआ पारा के प्रधान प्रतिनिधि धीरेंद्र तिवारी के नेतृत्व में सैकड़ों उपभोक्ताओं संग ग्रामीणों ने सोमवार को विद्युत उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन के साथ ही भूख हड़ताल शुरू कर दी। श्री शुक्ला ने कहा, कि पिछले काफी समय से हो रही विद्युत कटौती से कस्बा सहित गांव की जनता त्रस्त है। जिससे चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। विद्युत की अघोषित कटौती से सभी का बुरा हाल है। उप केंद्र के चारों फीडर लगभग ध्वस्त हो चुके हैं।आए दिन काफी पुराने व जर्जर हो चुके बिजली के तार टूट कर गिर रहे हैं।श्री शुक्ला ने विभागीय अधिकारियों पर जमकर निशाना साधा, और अपनी भड़ास निकाली।भूख हड़ताल के दौरान नारेबाजी से अधिकारियों में हड़कंप का माहौल बना रहा। 
एसडीओ पीके वर्मा, एक्स ईएन वाई के चतुर्वेदी ने आंदोलन कर रहे लोगों से बात की। कहा गया कि लिखित मांग पत्र में जो भी समस्याएं हैं, उनका समाधान जल्द से जल्द कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *