Lakhimpur Kheri News:गन्ना भुगतान और नौकरी को लेकर भाजपा विधायक ने किया गुलरिया चीनी मिल का घेराव

सैकड़ो की संख्या में किसान रहे मौजूद

-नौकरी के नाम पर विधायक को मिला भरपूर समर्थन

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। किसानों का गन्ना भुगतान तथा क्षेत्र की युवाओं को नौकरी देने की मांगों को लेकर गोला विधायक ने गुलरिया चीनी मिल का घेराव कर मिल अधिकारियों से लोकल के पढ़े,लिखे युवाओं को 40% नौकरी देने के साथ जल्द ही गन्ना भुगतान करने की बात रखी।

भारतीय जनता पार्टी के गोला विधायक अरविंद गिरी किसानों,युवाओं की समस्याओं को लेकर सैकड़ो किसानों के साथ गुलरिया चीनी मिल पहुंचकर मिल के अधिकारियों से नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार अनुरूप कार्य करने तथा समय से गन्ना भुगतान करने के साथ क्षेत्र के पढ़े-लिखे युवाओं को नौकरी देने की मांग की विधायक ने सख्त लहजे में कहा कि फैक्ट्री लगने से लोगो मे खुशी थी कि अब क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा लेकिन मिल युवाओं के उम्मीदों पर खरी नही उतरी तथा बाहरी लोगों को नौकरी देकर लोकल के लोगो के साथ धोखा दिया है।मिल की तरफ से जीएम केन ने सफाई देते हुए कहा कि किसानों और मिल का चोली दामन का साथ है,गन्ना यदि रोग ग्रस्त है,तो किसानों को फसल चक्र अपनाए।गन्ना रोग ग्रस्त नही होगा। भुगतान किसानों का अधिकार है, 90 प्रतिशत भुगतान हो चुका है।

31 अक्टूबर तक गन्ना का भुगतान होने की संभावना है,2-4 दिन देर हो सकती है,सहयोग करें।इस दौरान आक्रोशित किसान गन्ना भुगतान के साथ नौकरी दिए जाने की विधायक की मांग का समर्थन किया।इस दौरान मंडल महामंत्री धीरेंद्र सिंह,विजय सिंह,मुकेश कुमार,उत्कर्ष दीक्षित,शेषदत्त वाजपेयी,सुधीर अवस्थी, के अलावा मिल के जीएम ओपी चौहान,लखन लाल,अन्नू मिश्रा तथा  चौकी इंचार्ज विपिन कुमार मय फोर्स मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *