Gonda Colonelganj News: पंचायत भवन के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने के आरोप, मुख्यमंत्री पोर्टल सहित उच्च अधिकारियों से शिकायत

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा  

करनैलगंज(गोंडा)। विकास खण्ड कटरा बाजार की ग्राम पंचायत देवापसिया में हो रहे पंचायत भवन के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने के आरोप लगाए गए है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण के दौरान घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। साथ ही पंचायत भवन की नींव मानक के अनुसार नहीं है।

इन्हीं बातों को लेकर के स्थानीय ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल सहित उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत करते हुए अति शीघ्र पंचायत भवन की जांच कराने व दोषियों को दंडित करने के लिए शिकायती पत्र दिया है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि पंचायत भवन की कुल लागत लगभग 17 लाख पचास हजार के आसपास है। निर्माण के दौरान प्रयोग की जा रही सामग्री इतनी घटिया है कि इससे बनने वाला भवन अधिक दिन तक टिकने वाला नहीं है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव की मिलीभगत से भवन निर्माण में धांधली हो रही है।

अगर इस प्रकरण पर अति शीघ्र जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीण लामबंद होकर धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। ग्रामीण अखिलेश कुमार, नारायण दीक्षित, कुलदीप, महेश आदि ने बताया कि किसी भी दशा में सरकारी धन का दुरुपयोग नही होने दिया जायेगा। इस प्रकरण पर एस डीएम करनैलगंज ज्ञान चंद गुप्ता का कहना है पूरे प्रकरण की जानकारी सीडीओ महोदय को देकर तकनीकी टीम भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी और दोष मिलने पर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *