Gonda News: बिना छुट्टी के परिषदीय विद्यालय से दस अध्यापक गायब,अन्तिम नोटिस जारी उपस्थित न होने पर होगे बर्खास्त: डाक्टर इंद्र जीत प्रजापति

गायब अध्यापको में तीन के  शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।परिषदीय विद्यालयों के 10 शिक्षकों को अन्तिम  नोटिस जारी, समय से जवाब न देने पर किए जाएंगे बर्खास्त तीन साल से बिना अनुमति के विद्यालय  चल रहे गायब इन्ही तीन ऐसे अध्यापक है जिसके शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी मिले है ।

जिले के 10 परिषदीय विद्यालयो के दस शिक्षक बिना अनुमति किसी सूचना के तीन साल से गायब चले रहे जिनको विभाग द्वारा नोटिस भी जारी की गयी लेकिन न तो ये अध्यापक कार्यालय में उपस्थित हुए न ही कोई पत्राचार के माध्यम से ही जवाब देना मुनासिब समझा जिसको लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अन्तिम नोटिस जारी कर तय समय में  उपस्थित होकर जवाब देने की बात कही है समय पर न उपस्थित होने पर बर्खास्ती की बात कही है। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाक्टर इंद्र जीत प्रजापति ने बताया है कि जिले में दस अध्यापक अलग -अलग विद्यालयों के बिना छुट्टी लिए ग़ायब कुछ तो ऐसे है जो तीन साल से गायब चल रहे अनको उपस्थित होने के लिए पहले भी नोटिस जारी किया गया था लेकिन उपस्थित न हुए एक अन्तिम  अवसर देते नोटिस जारी किया गया है। इस पर न उपस्थित होने पर सीधे  बर्खास्ती की कार्रवाई की जाएगी जिसमें तीन अध्यापक ऐसे है जिनके शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *