Lakhimpur Kheri News:शासन-प्रशासन के अनेक नियमों और निवेदन के बाद भी बिना मास्क देखे जा रहे लोग

एन.के.मिश्रा

सिंगाही-खीरी। थाना क्षेत्र की पुलिस कुशलता पूर्वक जनमानस से आपसी मेल जोल रखकर  अपने कार्य को अंजाम दे रही है। जिससे कस्बे व क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पंचायतों के  लोग बिना  पुलिस सशक्तिकरण के चलते शासन-प्रशासन के नियमों को निभाकर सुरक्षित रह सके।

परन्तु कस्बे व पंचायत के कुछ असमाजिक तत्व   पुलिस के व्यवहारतापूर्ण रवैये का नाजायज फायदा उठाकर अपने को और अपने परिवार व समाज को असुरक्षित करने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं, क्योंकि अधिकांश लोग बिना मास्क के ही रहते वो चाहे पंचायतों व नगर के आम लोग हो दुकानदार हो या कुछ सम्भ्रान्त लोग।

सिंगाही थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह,नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी अवधेश मिश्रा व नगर पंचायत अध्यक्ष उत्तम कुमार मिश्र द्वारा क्षेत्र के लोगों से बार- बार अपील करते हुए देखा गया है कि वो अपने को सुरक्षित रखने के साथ साथ परिवार व समाज की भी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकले और अगर कोई आवश्यक कार्य बस घर से निकलना भी पड़े तो अपनी पूर्ण सुरक्षा करके बाहर निकले जिससे आप बाहर से जब घर आये तो सुरक्षित रहे और परिवार और समाज को भी सुरक्षित रख सके।

थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह मय फोर्स के साथ बराबर कस्बे व पंचायतों में  शान्ति व्यवस्था कायम रखने में कोई कसर नही छोड़ रहे, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व शान्ति व्यवस्था में ब्यवधान डालने की कोशिश  करते हैं, परन्तु थानाध्यक्ष की पैनी नजर व कुशल नेतृत्व उन्हें उनके मकसद में कामयाब नही होने देती। कोरोना जैसी घातक महामारी के चलते सम्पूर्ण भारत परेशान है,इस कोरोना कॉल में क्षेत्र की पुलिस अपनी पूर्ण सक्रियता के साथ क्षेत्र के लोगों को इस घातक महामारी से दूर रखने के लिए गठजोड़ कोशिश में लगी हुई है।

किन्तु पुलिस के सहयोग के साथ-साथ जनमानस का सहयोग भी बहुत जरूरी है, जिससे असामाजिक तत्व समाज को असुरक्षित करने से पहले ही पुलिस की नजरों में आ जाये व उनपर उचित कार्यवाही हो सके।थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह का व्यवहारतापूर्ण रवैया कुछ असामाजिक तत्वों को छोंड़ कर बाकी  क्षेत्र वासियों को काफी भा रहा है, थाना प्रभारी की कार्य शैली से आम जनमानस काफी खुश है। थाना प्रभारी की कार्य शैली के साथ-साथ नगर पंचायत के नवागत अधिशासी अधिकारी व नगर पंचायत अध्यक्ष के द्वारा कस्बे में सुरक्षा और सफाई सम्बन्धी जो कार्य किये जा रहे हैं वो भी प्रशंसनीय है, इनके द्वारा किये जा रहे कार्यो से नगर की जनता काफी खुश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *