Gonda Mankapur News:बिना पैसे की मनकापुर तहसील में पैमाइश सम्भव नही, रेट बताते हुए राजस्व निरीक्षक का वीडियो वायरल हो रहा है

बिना पैसे की मनकापुर तहसील में पैमाइश सम्भव नही 
हर कानून गो क्षेत्र में  मार्केट वैल्यू के हिसाब से पैमाइश का रेट 
पैमाइश का रेट बताते हुए  राजस्व निरीक्षक का वीडियो वायरल हो रहा है   

बी.के.ओझा

मनकापुर ,गोण्डा ।सीएम योगी के राज में भी भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बल्कि  भ्रष्ट अधिकारी इतने बेखौफ हो गए हैं कि निशुल्क सरकारी कार्यों की पूर्ति के लिए रेट निर्धारित कर दिए हैं। ऐसा ही रेट तय करते हुए एक  राजस्व निरीक्षक का  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामला मनकापुर तहसील में तैनात राजस्व निरीक्षक बृजेंद्र सिंह से जुड़ा है।वायरल हो रहे वीडियो में राजस्व निरीक्षक बृजेंद्र सिंह जमीन पैमाइश के एवज में किसान को जो रेट बता रहे हैं उसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। वायरल हो रहे वीडियो में राजस्व निरीक्षक बृजेंद्र सिंह ने किसान को बताए गए रेट में कहते है कि  मनकापुर क्षेत्र में पहली पैमाइश का रेट आठ हजार बभनान क्षेत्र के लिए चौदह हजार निर्धारित है।

राजस्व निरीक्षक के अनुसार जिसमें तीन लेखपाल शामिल होते हैं जिन्हें ₹ दो हजार प्रतिलेखपाल देय  होता है। राजस्व निरीक्षक के अनुसार रिश्वत के रुपए में उन्हें महज फाइल बनवाने के लिए ₹ एक हजार ही प्राप्त होते हैं । शेष रुपए किसके जेब में जा रहा है इसका खुलासा होना भी लाजमी है  फिर हाल यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

 वही इस प्रकरण में उप जिला अधिकारी मनकापुर हीरालाल ने कहा कि यदि ऐसा  है तो आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *