Gonda Colonelganj News: बिजुली विभाग के लापरवाही के चलते मासूम की गयी जान,एक्सईन अवर अभियंता,एसएसओ सहित चार पर मुकदमा दर्ज

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते एक 11 वर्षीय बालक की करेंट लगने से मौत हो गई। उधर पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने एक्सईएन करनैलगंज, अवर अभियंता, एसएसओ सहित 4 लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

मामला तहसील करनैलगंज के बिजली उपकेन्द्र भंभुआ अन्तर्गत ग्राम मुंडेरवा के मजरा शुक्ल पुरवा से जुड़ा हुआ है। यहाँ के निवासी आशिक अली ने कोतवाली में तहरीर देते हुये ये आरोप लगाया है कि उनके गाँव में विद्युतीकरण का कार्य बजाज इलेक्ट्रिक कम्पनी के द्वारा किया गया था। तथा सप्लाई चालू कर दी गयी थी। कार्य कराने वाली संस्था द्वारा लगाये गये पोल से एक तार जमीन के करीब था। जिसमे करेन्ट उतर रहा था। जिसकी सूचना प्रधान प्रतिनिधि व ग्रामीणों के द्वारा अवर अभियंता भंभुआ संजीव कुमार व  करनैलगंज के अधिकारियों को मौखिक व लिखित रूप से दी गई मगर कोई कार्यवाही नही हुई। जिसके चलते बुधवार को आशिक अली के नाती रहमत अली उम्र लगभग 11 वर्ष उस तार की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गयी। पीड़ित का कहना है कि समय रहते अगर मौके का निरीक्षण कर कार्यवाही की गयी होती तो शायद मेरे बच्चे की जान न जाती। मृतक बालक के नाना आशिक अली की  तहरीर पर विजली विभाग के एक अधिकारी व तीन कर्मचरियों पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। कोतवाल राजनाथ सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

अधिशाषी अभियंता विद्युत वितरण खंड तृतीय करनैलगंज बांके लाल सिंह ने बताया कि जो भी आरोप लगाये गए हैं निराधार हैं। मौखिक या लिखित कोई सूचना किसी ने नहीं दी थी यदि सूचना मिलती तो तत्काल उसको सही करवाया जाता। विभाग द्वारा भी उसकी जांच करवाई जा रही है जो लोग दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *