Lakhimpur Kheri News:बजाज चीनी मिल में किसानों ने गन्ना देना किया बंद 

बजाज चीनी मिल में किसानों ने गन्ना देना किया बंद 
मिल गेट पर  धरना डीएम ने मिल अधिकारियों की गिरफ्तारी के संकेत दिए
एन के मिश्रा
गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर खीरी)। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिला अध्यक्ष पटेल श्रीकृष्ण वर्मा ने अपनी घोषणा के अनुसार आज सुबह 7:00 बजे बजाज हिंदुस्थान शुगर लिमिटेड चीनी मिल के गन्ना गेट पर जाकर गन्ना किसानों की गन्ना आपूर्ति बंद करा दी।
जिससे चीनी मिल की दोनों गन्ना इकाइयों की पेराई ठप्प हो गई। गन्ना रोको आंदोलन को भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने भी अपना समर्थन दे दिया था। जिसके तहत दोनों किसानों ने चीनी मिल के गन्ना गेट पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। किसानों ने कुशाग्र बजाज आदि के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पिछले एवं नवीन सत्र के खरीदे गन्ना के भुगतान की मांग की है। टिकैत गुट के नेता अमनदीप सिंह संधू ने भी अपने साथियों के साथ पहुंच कर गेट पर ही धरना देना शुरू कर दिया। संधू ने कहा है कि गन्ना भुगतान न मिलने तक चीनी मिल बंद रखी जाएगी। पहले गन्ना भुगतान हो बाद में पेराई शुरू होगी।
सुबह से ही चीनी मिलों की दोनों इकाइयों को गन्ना न मिल  मिल पाने के चलते दोनों पेराई इकाइयां बंद हो गई हैं। किसान नेताओं ने माइक पर चीनी मिल के अधिकारियों को धरने पर आने को कहा किंतु चीनी मिल अधिकारी धरने पर आना तो दूर मिल का ऑफिस छोड़कर ही अपने आवासों में चले गए।गन्ना किसानों ने चीनी मिल के तौल गेटों को खुला रखा था किंतु चीनी मिल कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन होते देखकर बाद में इन गेटों में अंदर से ताला बंद कर लिया।
फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस पीएसी लगा दी गई है और गन्ना किसान धरने पर डटे हुए हैं। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि किसानों की मांग जायज है। बजाज की पलिया यूनिट पर एफआईआर दर्ज है। मिल प्रबंधन नही चेता तो गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *