Gonda News:पूर्व मुख्यमंत्री के नजदीकी भाजपा नेता मनोज तिवारी की असामयिक मृत्यु जिले में शोक की लहर

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण से क़रीबी मेहनौन विधायक के प्रतिनिधि मनोज तिवारी  की हार्ड अटेक से  आकस्मिक मृत्यु होने से पूरे जिले में शोक की लहर देखी जा रही है। 

भाजपा नेता मेहनौन विधायक के प्रतिनिधि मनोज तिवारी  की तबियत लगभग एक सप्ताह से गडबड चल रही थी जिसके चलते श्री तिवारी  घर पर रहकर इलाज करा रहे थे बृहस्पतिवार को रात्रि अचानक तबियत ज्यादा बिगड जाने के चलते विधायक विनय दूबेदी उनको लखनऊ लेकर जा रहे थे लोगों की माने तो उनको  रास्ते में   हार्ट अटेक का दौडा पड गया लखनऊ पहुंचने के पहले ही मौत हो गयी। 

श्री तिवारी  अपना राजनीतिक कैरियर भाजपा से शुरू की थी भाजपा में रहते हुए वह गोण्डा नगर पालिका के सिविल लाइन्स क्षेत्र से भाजपा के चुनाव चिन्ह पर सभासद का चुनाव लडे लेकिन कम वोटों के अन्तर से चुनाव हार गये उसके उपरांत शासन द्वारा उनको सभासद नामित कर दिया गया था। 

श्री तिवारी की पूर्व मुख्यमंत्री  कल्याण सिंह से काफी नजदीकिया थी पूर्व मुख्यमंत्री  श्री सिंह ने भाजपा से त्याग पत्र दिया तो श्री तिवारी ने भी भाजपा से त्याग पत्र दे दिया कल्याण सिंह ने उसके बाद लोक तान्त्रिक पार्टी का गठन किया तो मनोज तिवारी को गोण्डा का जिला अध्यक्ष बनाया जिला अध्यक्ष रहते तिवारी ने गोण्डा के राम लीला मैदान में एक सभा भी करवाया था पूर्व मुख्यमंत्री का यही नही बसपा सरकार में कदवार मंत्री बादशाह सिंह से भी काफ़ी नजदीकिया थी। दो साल से गोण्डा के मेहनौन क्षेत्र से  भाजपा विधायक विनय दूबेदी के प्रतिनिधि के रूप में कार्य देख रहे थे तिवारी हसमुख स्वभाव जनता की सेवा में हमेशा उपलब्ध रहते थे। छात्र जीवन से ही सामाजिक कार्यो में बढ चढकर हिस्सा लेते कार्य कितना भी कठिन हो लेकिन अपनी वाटुकता शैली से अपने आगे वाले से अपनी बात मनवा ही लेते थे। तिवारी का अन्तिम संस्कार लखनऊ के गोमती नदी के भैरव घाट पर किया गया है। 

श्री तिवारी की असामयिक मृतयु पर सांसद कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भइया ,पूर्व विधायक तुलसीदास राय चन्दानी,भाजपा जिला अध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी,पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष रमा कान्त तिवारी,विधायक गौरा प्रभात वर्मा,मनकापुर विधायक कैबिनेट मंत्री रमा पति शास्त्री सहित तमाम लोगों ने तिवारी की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए श्रृद्धांजलि अर्पित की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *